Jobs haryana news
इंतजार खत्म : 20 जनवरी को लॉन्च होगा Toyota का नया वेरीअन्ट, जानें दमदार इंजन के साथ क्या क्या फीचर्स मिलेंगे
 
Toyota Hilux

TOYOTA HILUX: वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा अपने ग्राहकों को तोहफा देने जा रही है। कंपनी एक शानदार  नए सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है। टोयोटा ने Toyota Hilux की लॉन्च की घोषणा कर दी है। यह दमदार गाड़ी 20 जनवरी को लॉन्च की जाएगी।   टोयोटा हिलक्स एक पिकअप ट्रक होगा, वैसे तो यह सेगमेंट भारत में ज्यादा पॉपुलर नहीं है। लेकिन टोयोटा से पहले ISUZU भारत में अपने प्रीमियम पिकअप ट्रक्स की बिक्री करती आ रही है। भारत के अलावा Toyota Hilux को दुनियाभर में कई सालों से बेचा जा रहा है।

भारत में Toyota Hilux पहली बार लाया जाएगा। टोयोटा हिलक्स IMV-2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर जैसे बेहद लोकप्रिय मॉडलों में भी मिलता है। लेकिन फीचर्स के मामले में यह कंपनी के अन्य मॉडल्स से बिलकुल अलग होगा।

Toyota Hiluxx

लुक और डिजाइन की बात करें तो टोयोटा हिलक्स में एक बड़ा हेक्सागोनल ग्रिल, यूनीक स्वेप्ट-बैक LED हेडलैम्प्स और रफ एंड टफ बम्पर मिलेगा। रियर प्रोफाइल एक पारंपरिक पिकअप ट्रक जैसी नजर आती है। इसमें 18 इंच के अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे और इसकी लंबाई Fortuner से भी ज्यादा होगी।

कहा जा रहा है कि Toyota Hilux की लंबाई 5,285mm और व्हीलबेस 3,085mm हो सकती है। इसमें एक एसयूवी जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। इसके इंटीरियर में फॉर्च्यूनर के जैसा डैशबोर्ड डिजाइन, स्टीयरिंग व्हील, Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट करने वाला 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट मिलने की उम्मीद है।

Toyota Hiluxx

Toyota Hilux की खासियत है कि इसमें फॉर्च्यूनर वाला ही 2.8 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 204PS और 500Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह 4 व्हील ड्राइव के साथ आ सकता है। ट्रांसमिशन के रूप में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक का ऑप्शन दिया जा सकता है।

बता दें कि Isuzu D-Max भारत में एकमात्र लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है। जिसे टोयोटा हिलक्स टक्कर देने जा रहा है। कीमत की बात करें तो Isuzu D-Max की भारत में कीमत 18.05 लाख-25.60 लाख रुपये है। Toyota Hilux की कीमत इसे ज्यादा होने की उम्मीद की जा रही है।