Jobs Haryana

अब सड़कों पर दौड़ेगी HERO SPLENDER इलेक्ट्रिकल बाइक, एक बार चार्ज से माइलेज व स्पीड जानकार अभी कर देंगे बुक

 | 
ELETRICAL BIKE

कोरोना वायरस संक्रमण काल में लोगों की जान जाने के साथ-साथ ऑटोमोबाइल जगत को भारी हानि भुगतनी पड़ी है, जिसे पूरा करने को लोग जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। ओमिक्रॉन की दस्तक के बीच इन दिनों बाजार में नए-नए वाहनों की लॉन्चिंग कर रही हैं।

BIKE

पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की बढ़ती कीमत बीच इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बाजार में लगातार बढ़ती जा रही है।

अच्छी बात यह है कि आप अपने मौजूदा पेट्रोल-डीजल वाहन को इलेक्ट्रिक वाहन में बदल सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ EV किट लगाने की जरूरत होती है, इसमें पेट्रोल-डीजल ईंधन से चलने वाले इंजन की जगह यह कन्वर्जन किट लगा दिया जाता है।

हाल के दिनों में कुछ स्टार्टअप्स ने कार और मोटरसाइकिल के लिए ईवी कन्वर्सन किट पेश किये हैं। इसी बीच थाणे बेस्ड एक ईवी स्टार्टअप गोगोए1 मोटरसाइकिल के लिए ईवी कन्वर्जन किट तैयार किया है। 35,000 रुपये और GST खर्च कर आप अपनी मोटरसाइकिल को इलेक्ट्रिक बना सकते हैं।

RTO से अप्रूव्ड यह किट 3 साल की वारंटी के साथ आती है। पूरे बैटरी पैक पर 95,000 रुपये कर आप अपने इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर पर 151 किमी प्रति चार्ज की रेंज पा सकते हैं। गोगोए1 ने देशभर के 36 आरटीओ पर इंस्टॉलेशन सेटअप लगाये हैं और इस संख्या में जल्द ही बड़ा इजाफा देखने को मिल सकता है।

चूंकि इसे आरटीओ की मंजूरी मिल चुकी है, ऐसे में बाइक का इंश्योरेंस भी हो जाएगा। इसमें आपके दोपहिया ग्रीन नंबर प्लेट मिलेगा, लेकिन रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं बदलेगा। इस ईवी कन्वर्जन किट में 2.8 किलोवाट-आर बैटरी पैक लगेगा, जो 2 किलोवाट ब्रशलेस इलेक्ट्रिक मोटर से लैस होगा।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like