Jobs haryana news
ना बैटरी ना चार्जिंग का झंझट, भारत में लॉन्च हुआ बिना बैटरी वाला पहला स्कूटर, मात्र 499 रुपये में ऐसे करवाएं बुक
 
इंफिनिटी E1’

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्ट अप “बाउंस” ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘बाउंस इंफिनिटी E1’ बेंगलुरु में लांच किया है। भारत में ऐसा स्कूटर पहली बार आ रहा है जो बिना बैटरी के है और इसे चार्ज करने की जरूरत भी नहीं है। बैटरी सर्विस के साथ बाउंस के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया गया है।

आप मात्र 45099 रुपए (exshowroom) में बाउंस के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद सकते हैं। इसे आप केवल 499 की शुरुआती पेमेंट करके बुक कर सकते हैं। अगले मार्च के अंत तक इसकी डिलीवरी डीलरशिप नेटवर्क और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए होने की उम्मीद है।

बाउंस के सीईओ विवेकानंद ने बताया कि बाउंस इंफिनिटी e1 भारतीय बाजार में अपनी तरह का पहला स्कूटर है।बैटरी एज ए सर्विस   के विकल्प में जो आ रहा हैं ।ग्राहकों को बिना बैटरी के स्कूटर को चार्जिंग को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है।कंपनी अपनी ओर से इसके लिए बैटरी स्वीपिंग की सुविधा भी उपलब्ध करा रही है।ग्राहकों को नेटवर्क से खाली बैटरी को पूरी तरह चार्ज बैटरी में स्विपिंग करेगा उसे भुगतान करना होगा।यह 40% तक पारंपरिक पेट्रोल स्कूटर की तुलना में लागत को कम कर देगा।

आप बैटरी के साथ भी बाउंस इंफिनिटी को खरीद सकते हैं। इसकी बैटरी को आप स्कूटर से निकाल भी सकते हैं और सुविधाजनक तरीके से अपने घर या ऑफिस में चार्ज कर सकते हैं।इसकी कीमत 68999 रुपए (exshowroom)बैटरी और चार्जर के साथ है। 2 किलो वाट में इंफिनिटी रिमूवल बैटरी मिलता है।85 किलोमीटर जो एक बार चार्ज करने पर चल सकता हैं ।

यह बैटरी लगभग 4 से 5 घंटे का समय लेती है।किसी भी नियमित बिजली के सॉकेट का उपयोग करते हुए पूरी तरह से चार्ज होने में।Bounce Infinity E1 में 65 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड, 8 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार और 83 Nm का टॉर्क आउटपुट मिलता है। इस ई-स्कूटर को ग्राहक दो राइडिंग मोड- पावर और इको मोड में चला सकते हैं।3 साल तक 50,000 किमी तक की यह ई-स्कूटर वारंटी भी देता है।


एक छोटे प्रोजेक्ट के साथ विवेकानंद ने बताया, “हमने भारत के हिसाब से इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण करने के लिए शुरुआत की थी और ये हमें यह तक ले आई।हमने बैटरी स्वैपिंग स्टेशन पर 2 करोड़ किमी से अधिक का सफर तय किया है छोटे बैटरी स्टोर के साथ। बाउंस, भारत को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी अपनाने वालों के विश्व मानचित्र पर लाने के लिए सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है।”भारत, ईवी क्रांति की शुरुआत में है।