Jobs haryana news
New Mahindra Scorpio में इन टॉप फीचर्स के साथ मिलेगा सनरूफ फीचर , जानें कीमत और कब होगी लॉन्च
 
new mahindra scorpio

देश की प्रमुख एसयूवी निर्माता कंपनी महिंद्रा अपनी मशहूर महिंद्रा स्कार्पियो (mahindra Scorpio) का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लॉन्च करने वाली है। नई SUV के फीचर्स की जानकारी अब एक-एक करके सामने आने लगी है। ताजा जानकारी के मुताबिक, नई जनरेशन स्कॉर्पियो के साथ पैनरमिक सनरूफ दी जा सकती है।

महिंद्रा स्कॉरपियो 2022 मॉडल में सनरूफ के साथ साथ टच स्क्रिन इंफोटेंमेंट, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, और डुअल टोन डैशबोर्ड जैसे फीचर्स दिए हैं। जानकारों का कहना है की ये फीचर्स कंपनी एसयूवी के टॉप वैरिएंट्स में ही देगी। कंपनी ने इंटीरियर को और आकर्षक बनाने के लिए सिल्वर एक्सेंट वाले वर्टीकल AC वेंट्स लगाए हैं, जो कि डैशबोर्ड के दाहिनी तरफ लगाए गए हैं।

केबिन में मिलेगा ज्याद स्पेस
स्पॉट हुई स्कॉरपियो पहले मॉडल के साइज से थोड़ी है। माना जा रहा है कि इस बार इसके केबिन को ज्यादा स्पेस मिलेगा। फीचर्स में LED हेडलाइट्स, एलॉय व्हील, LED टेल लाइट्स और रूफ रेल भी दिया जा सकता है। कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही ScorpioN और Scorpio Sting के नाम से ट्रेडमार्क रजिस्टर करवाया था, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी ये दोनों नाम नई एसयूवी के लिए यूज करेगी। खबरों के अनुसार कंपनी अपने इस एसयूवी अगले कुछ महीनों में लॉन्च करेगी। इसकी कीमत के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है।

पूरी तरह ढकी हुई थी SUV
स्कॉरपियो का नया मॉडल इससे पहले भी कई बार स्पॉट हो चुका है। इस बार देखी गई SUV के अगले हिस्से में बड़ी ग्रिल दिखी है, जो पूरे अगले हिस्से को घेरती है। इससे जुड़े हुए LED हैडलैंप्स भी इसी गिल का हिस्सा नजर आ रहे हैं। दिखने में नई स्कॉर्पियो काफी दमदार है जिसके साथ शार्क फिन एंटीना, पिछले दरवाजे पर लगा स्पॉइलर, मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए है। टेस्टिंग के दौरान दिखी SUV पूरी तरह स्टिकर्स से ढंकी हुई थी, तो बची हुई कुछ जानकारियां सामने नहीं आ पाई हैं। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो के अगले और पिछले हिस्से में दमदार बंपर्स देने के साथ कंपनी ने एलईडी टेललैंप्स दिए हैं।

नेक्स्ट जनरेशन महिंद्रा स्कार्पियो का इंजन
माना जा रहा है कि कंपनी इस नई एसयूवी में 22 लीटर की क्षमता वाला mHawk डीजल इंजन का इस्तेमाल करेगी। कंपनी इसके पावर आउटपुट को बूस्ट कर सकती है। जिससे ये पहले से ज्यादा पावरफुल होगी। हालांकि चर्चा ये भी है कि mahindra Thar में इस्तेमाल की गयी 20 लीटर की क्षमता वाली टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन को कंपनी अपने इस नई एसयूवी में भी इस्तेमाल कर इसके पेट्रोल वैरिएंट को भी लॉन्च कर सकती है।