Jobs haryana news
अपने पसंदीदा रंग से जानिए अपने व्यक्तितव के बारें में, जानिए कोनसा रंग क्या कहता हैं ?
 
What does your favorite color say about your personality know how

हम सभी अलग-अलग रंगों से आकर्षित होते हैं, चाहे वो मेटल, नियॉन, पेस्टल, रंग आदि हो. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपका पसंदीदा रंग भी आपके व्यक्तित्व को एक हद तक निर्धारित कर सकता है? पता करें कि आपके मित्र या परिवार के लोगों का पसंदीदा रंग क्या है और नीचे दिए गए गाइड के साथ देखें कि इसका क्या अर्थ है.

1. बैंगनी
अगर आप बैंगनी रंग की ओर आकर्षित हैं तो आप ऐसे व्यक्ति हैं जो जीवन में भावनात्मक सुरक्षा चाहते हैं. आप एक अच्छे इंसान हैं और एक हद तक परफेक्शनिस्ट भी. आप निश्चित रूप से एक अच्छे ऑब्जर्वर हैं और आपके पास एक क्रिएटिव बोन भी है. आपके पास एक अद्भुत इनट्यूशन है जो कई मौकों पर सही साबित हुआ है. इसके अलावा, आप “फिटिंग इन” के बारे में बहुत कुछ देते हैं और झुंड में काली भेड़ हमेशा आपको आकर्षित करती है.

2. काला
काले रंग से प्यार करने वाले अपनी प्राइवेसी को बेहद गंभीरता से लेते हैं. आप विनम्र हैं और रंग आपके लिए गरिमा का प्रतीक है. आपका सेल्फ-कंट्रोल्ड बहुत ज्यादा हैं और आप चीजों को सही तरीके से करने पर बहुत जोर देते हैं. डिटेल्स हमेशा आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहे हैं.

3. ग्रे
ग्रे रंग का प्रेमी वो होता है जो ज्यादातर समय शांत रहता है. ये व्यक्ति सभी शिष्टाचार और तरीके के बारे में है. अगर कोई कूटनीति में अच्छा है तो ये वो व्यक्ति है जो ग्रे रंग के प्रति आकर्षित होता है. वो अपने खुद के बिजनेस को ध्यान में रखना पसंद करते हैं और कई सहयोगियों के साथ प्रोफेशनल फ्रंट पर कई लाईन खींच चुके हैं.

4. सफेद
जो लोग सफेद खुदाई करते हैं, वो बहुत आसान होते हैं और चीजों को क्रम से पसंद करते हैं. वो खुद को बहुत आगे बढ़ाते हैं क्योंकि उन्हें खुद से बहुत उम्मीदें होती हैं. उनका सेल्फ-कंट्रोल्ड काबिले तारीफ है लेकिन उन्हें अक्सर गलत पढ़ा जाता है क्योंकि वो रिजर्व्ड लोग हैं. उन्हें पुरानी आत्मा भी कहा जाता है, व्हाइट लवर्स को उनकी बुद्धि के लिए सराहा जाता है.

5. लाल
लाल प्रेमी बहुत केंद्रित और दृढ़ निश्चयी होते हैं लेकिन वो इंपल्सिव एक्शन्स के लिए प्रोन होते हैं. वो अपने आस-पास के लोगों के प्रति सहानुभूति रखते हैं और एक शक्तिशाली, मजबूत ऊर्जा का संचार करते हैं. निश्चित रूप से आउटगोइंग, रेड लवर्स जब स्थिति की मांग करते हैं तो ब्लंट होते हैं. वो स्वाभाविक रूप से पैदा हुए नेता होने की वजह सो आसानी से सम्मान प्राप्त करते हैं.

6. गुलाबी
जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं जिसे गुलाबी रंग पसंद है, तो जान लें कि ये व्यक्ति मजाकिया और देखभाल करने वाला भी है. पिंक लवर्स बहुत दयालु होते हैं और आसानी से किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में गिने जा सकते हैं जिसके कंधे पर आप रो सकें. उनके लिए, शांति महत्वपूर्ण है और वो समय-समय पर जाने और जीवन को गले लगाने की सराहना करते हैं.

7. नीला
ब्लू लवर्स अपने दोस्तों के सर्कल को अपने दिल के बहुत करीब रखते हैं. ये लोग दूसरों को अपने सामने रखना पसंद करते हैं और निष्पक्षता में विश्वास करते हैं. उन्हें अक्सर भरोसेमंद, गर्म और मिलनसार माना जाता है.

8. हरा
जो लोग हरे रंग की ओर आकर्षित होते हैं वो हरियाली और प्रकृति के दीवाने होते हैं. अराजकता की स्थिति उनके बस की नहीं है. उनकी ताकत टाईम मैनेजमेंट है और उनकी प्राथमिकताएं सही हैं. वो छोटे मुद्दों पर ज्यादा विचार नहीं करते हैं और बड़ी तस्वीर देखने में अच्छे होते हैं.

9. ऑरेंज
ऑरेंज लवर्स आशावादी होते हैं और वो सभी दलों के “जान” होते हैं. वो टीम निर्माण में महान हैं और दबाव में कभी नहीं घबराते. ये लोग सामाजिक प्राणी हैं और अक्सर समस्याओं को सुलझाने के लिए गिने जाते हैं.

10. पीला
येलो लवर्स कभी गिलास को आधा खाली नहीं देखते. ये स्वभाव से सकारात्मक होते हैं और छोटे घेरे में रहना पसंद करते हैं. पीले रंग के लोग खुशमिजाज, बौद्धिक और बहुत कल्पनाशील होते हैं.