Jobs haryana news
Kia Carens कार की 25,000 रुपए में आज से बुकिंग शुरू, जानें फीचर्स और कीमत सहित पूरी डिटेल
 
kia carens

Kia India (किआ इंडिया) ने अपनी 3-पंक्ति वाली रीक्रिएशनल व्हीकल Kia Carens (किआ कैरेंस) की प्री-लॉन्च बुकिंग आज यानी 14 जनवरी, 2022 से शुरू कर दी है। दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी ने मल्टी पर्पस व्हीकल (एमपीवी) Kia Carens के लिए 25,000 रुपये की बुकिंग राशि तय की है। किआ कैरेंस को खरीदने के इच्छुक ग्राहक इसकी बुकिंग दो तरीके से कर सकते हैं। ग्राहक चाहें तो घर  बैठे किआ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए इस एमपीवी कार की बुकिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही Kia Carens की बुकिंग देश भर में कंपनी के अधिकृत डीलरशिप नेटवर्क के जरिए भी की जा सकती है। 

Kia Carens

कब होगी लॉन्चिंग
भारत दुनिया के किसी भी बाजार से पहले इस एमपीवी को पाने वाला पहला देश होगा। Kia Carens MPV सबसे पहले भारत में ही लॉन्च होगी। इससे यह भी पता चलता है कि दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता भारतीय बाजार से जुड़े महत्व को समझते हैं। किआ कैरेंस, भारत के साथ-साथ चुनिंदा बाजारों में 2022 की पहली तिमाही से उपलब्ध होगी। 

भारत में ब्रांड की चौथी कार
Kia Carens MPV भारत में ब्रांड की पहली तीन-पंक्ति मॉडल होने जा रही है। साथ ही, यह भारत में आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में ऑटोमेकर के प्लांट में स्थानीय रूप से बनाई जाएगी। Kia Carens भारत में दक्षिण कोरियाई ब्रांड की Seltos (सेल्टोस), Carnival (कार्निवल) और Sonet (सोनेट) के बाद चौथी पैसेंजर कार होगी। ऑटोमेकर ने सेल्टोस और सोनेट जैसे मॉडलों के साथ काफी अच्छी सफलता का स्वाद चखा है। कैरेंस एमपीवी के साथ भी किआ उस सफलता को दोहराने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

सोनेट और सेल्टोस की तरह, कैरेंस एक और 'मेड-इन-इंडिया-फॉर-द-वर्ल्ड' उत्पाद है और इसमें कई ऐसे फीचर्स मिलते हैं जो इस श्रेणी की किसी कार में पहली बार दिए जा रहे हैं। भारतीय बाजार के अलावा, Kia Carens को 90 देशों में निर्यात किया जाएगा, जिसमें राइट और लेफ्ट-हैंड ड्राइव मार्केट दोनों शामिल हैं।

Features of Kia Carens
किआ कैरेंस अपने बोल्ड डिजाइन और क्लास-लीडिंग फीचर्स के साथ ग्राहकों पर हमेशा के लिए छाप छोड़ती है। इसका डायनेमिक और बोल्ड उपस्थिति इसे एसयूवी जैसा रोड प्रेजेंस देता है। वहीं, इसका इंटीरियर डिजाइन बहुपयोगी फीचर्स से भरा हुआ है

किआ कैरेंस पेट्रोल और डीजल, दोनों पावरट्रेन की पेशकश करते हुए 7DCT और 6AT सहित कई ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आती है। यह अपने ग्राहकों को चुनने की आजादी देती है। कार कई व्यावहारिक फीचर्स से भी लैस है, जो ग्राहकों के जीवन को आसान बनाती है। नेक्स्ट-जेनरेशन किआ कनेक्ट ऐप जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स से लेकर फ्लेक्सिबल सीटिंग ऑप्शंस और अंडर ट्रे स्लाइडिंग टाइप सीट, रिट्रैक्टेबल सीटबैक टेबल, रियर डोर स्पॉट लैंप तथा तीसरी रो में बॉटल और गैजेट होल्डर जैसी सुविधाओं के साथ किआ कैरेंस सही मायने में ऑटोमोटिव व्यावहारिकता को फिर से परिभाषित करती है। 

Class-Leading Features
किआ कैरेंस कई क्लास-लीडिंग फीचर्स से लैस है, जो इसे भारत में मौजूदा फैमिली वाहनों में आगे लाकर खड़ा करते हैं। इसके अलावा, कार थ्री-रो सीटर सेगमेंट में बहुत जरूरी उत्साह लाती है। इसमें शामिल हैं-

नेक्स्ट जनरेशन किआ कनेक्ट के साथ 26.03 सेमी (10.25") एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन सिस्टम

8 स्पीकर वाला BOSE प्रीमियम साउंड सिस्टम

केबिन के अंदर 64 रंगों वाली एम्बिएंट मूड लाइटिंग

वायरस और बैक्टीरिया से सुरक्षा देने वाला स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर

हाई-सिक्योर सेफ्टी स्टैंडर्ड पैकेज-(6 एयरबैग, ईएससी+वीएसएम+एचएसी+डीबीसी+एबीएस+ बीएएस, सभी ट्रिम्स में ऑल व्हील डिस्क ब्रेक मानक)

वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स

मल्टी ड्राइव मोड्स (स्पोर्ट/इको/नॉर्मल), जिन्हें एम्बिएंट मूड लाइटिंग से जोड़ा गया है।

दूसरी रो की सीट में "वन टच इज़ी इलेक्ट्रिक टम्बल"

स्काईलाइट सनरूफ

सेगमेंट में सबसे लंबे व्हीलबेस के साथ बड़ा केबिन स्पेस 

interior design of Kia Carens
किआ कैरेंस का इंटीरियर 'जॉय फॉर रीजन' पर आधारित है। यह आरामदायक खूबसूरती के साथ एक खास आनंद देती है। किआ कैरेंस की ढेरों डिजाइन डिटेल पर गहराई से काम किया गया है, जो कुल मिलाकर इसे एक शानदार कार बनाते हैं। इस कार को तैयार करने के लिए किआ ने भारतीय परिवारों की जीवन शैली और जरूरतों पर व्यापक रिसर्च की है।  

Kia Carens

इसका खूबसूरत इंटीरियर दिलकश रंगों, ढेरों स्टोरेज स्पेस वाले एक शानदार लेआउट के साथ पेश किया गया है जो इसमें सफर करने वाले सभी लोगों को आरामदायक अहसास देता है। डैशबोर्ड में एक बड़ा हाई-ग्लॉस ब्लैक पैनल है जो इसके डिज़ाइन को और भव्यता प्रदान करता है। वहीं इसके डोर ट्रिम देखने में बेहद स्टाइलिश हैं और अधिक स्टोरेज स्पेस पेश करने के लिए खास तौर पर डिज़ाइन किए गए हैं। हवाई जहाज की सीटों से प्रेरित, कैरेंस की सभी तीन-सीट रो मैचिंग मटेरियल, पैटर्न और रंगों के साथ बेहद खूबसूरत दिखती हैं और साथ ही बहुत आरामदायक हैं। सेंटर स्विच को डिजाइन करने में खास ध्यान दिया गया है जिससे वे कैरेंस से मिलने वाले स्मार्ट एक्सपीरिएंस को सामने ला सकें। सेकेंड रो को भी अधिक फंक्शंस के साथ पेश किया गया है। इसमें इंटीग्रेटेड कम होल्डर के साथ वापस मुड़ने वाली सीटबैक टेबल दी गई है। इसके साथ ही आपके गैजेट को रखने के लिए भी जगह दी गई है। ये सभी फीचर्स एक आरामदायक यात्रा की गारंटी देते हैं। 

किआ कैरेंस के इंटीरियर को यात्रियों की विभिन्न जरूरतों के लिए स्टोरेज स्पेस और छोटी लेकिन बेहद जरूरी फीचर्स देने के लिए डिजाइन किया गया है। 

Features related to the exterior and interior design of the Kia Carens
1. स्टार मैप डीआरएल के साथ क्राउन ज्वेल हेडलैम्प्स
2. स्टार मैप एलईडी टेल लैंप
3. R-16 - 40.62 (16") डुअल टोन क्रिस्टल कट अलॉय व्हील्स
4. टू टोन साइड डोर गार्निश
5. डायमंड नरलिंग पैटर्न के साथ क्रोम रियर बंपर गार्निश
6. रियर स्किड प्लेट - ब्लैक प्रीमियम हाय ग्लॉस
7. हाई-ग्लॉस ब्लैक साइड कवर के साथ इंटीग्रेटेड रियर स्पॉयलर
8. रियर सेंटर फेसिया रिफ्लेक्टर - कनेक्टेड टाइप
9. प्रीमियम रन अराउंड सिल्वर गार्निश के साथ सिंगल विंग टाइप एयर वेंट्स डिजाइन
10. खूबसूरत ब्लैक हाई ग्लॉस डैशबोर्ड 

Safety Features Of Kia Carens
किआ कैरेंस असल मायनों में एक फैमिली कार है। यह कई एक्टिव सेफ्टी फीचर्स प्रदान करती है। यह मॉडल भारत में पहली बार हाई-सिक्योर सेफ्टी पैकेज के साथ पेश किया गया है। कैरेंस के सभी ट्रिम्स में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम), हिल-असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), डाउनहिल ब्रेक कंट्रोल (डीबीसी), ब्रेक असिस्ट सिस्टम (बीएएस), हाईलाइन टीपीएमएस और ऑल व्हील डिस्क ब्रेक स्टैंडर्ड फीचर्स के रूप में दिए गए हैं। जहां ईएससी कार को टैक्शन लॉस होने से बचाता है, वहीं एचएसी और डीबीसी ड्राइवरों को चढ़ाई और ढलान वाली सड़कों पर आत्मविश्वास से ड्राइव करने की सुविधा देते हैं। इसके अतिरिक्त, जब ड्राइवर को अचानक ब्रेक लगाना और मुड़ना होता है, तो VSM कार को स्थिरता प्रदान करके अतिरिक्त सुरक्षा देता है। सुरक्षा पर फोकस को जारी रखते हुए, कंपनी ने कार के साथ फ्रंट-पार्किंग सेंसर, हाईलाइन टीपीएमएस और रेन-सेंसिंग वाइपर भी दिए हैं, जिससे ड्राइवर को हर समय ज्यादा आत्मविश्वास मिलता है और वे सामने की सड़क की स्थिति पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

kia connect
कैरेंस के साथ, कनेक्टेड कार प्लेटफॉर्म को अगली पीढ़ी के किआ कनेक्ट ऐप के साथ नया स्वरूप प्रदान किया गया है, इसके तहत पुराने यूवीओ सिस्टम को बदल दिया गया है। किआ कनेक्ट अब अतिरिक्त सुरक्षा और फीचर्स के साथ आधुनिक और रोमांचक फीचर्स पेश करता है। किआ कनेक्ट के प्रमुख अपडेट की बात करें तो ओटीए (ओवर द एयर) मैप और सिस्टम अपडेट को पहले से बेहतर बनाया गया है। इसके तहत अब किआ वर्कशॉप में आए बिना ही सॉफ्टवेयर अपडेट किया जा सकता है। कैरेंस 60 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स से लैस होगी। सबसे खास बात यह है कि वाहन का AVNT अब दस स्थानीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। 

Space and facilities 
किआ कैरेंस व्यावहारिक जरूरतों के हिसाब से डिजाइन किया गया है। यह कार स्पेस और आरामदायक फीचर्स के मामले में एक नया मानक स्थापित करती है। बड़ा केबिन स्पेस तीसरी-रो में आरामदायक लेगरूम प्रदान करता है। यह सब कार के अपनी श्रेणी में सबसे लंबे व्हीलबेस के कारण संभव हुआ है। दूसरी रो में वन टच इज़ी इलेक्ट्रिक टम्बल यात्री को कार में आसानी से प्रवेश करने और निकलने की सुविधा देता है। दूसरी रो में ज्यादा आराम के लिए रीलाइन और स्लाइड फ़ंक्शन भी हैं। अधिक जगह बनाने और रिक्लाइन फंक्शन के अलावा, अधिकतम कार्गो स्पेस देने के लिए तीसरी रो की सीटों को बूट के बराबर किया जा सकता है। 

Kia Carens

किआ कैरेंस को परिवार को सफर के दौरान अधिक सुविधाएं देने के लिए डिजाइन किया गया है। केबिन सराउंड 64 कलर एम्बिएंट मूड लाइटिंग हर समय एक शानदार माहौल तैयार कर देता है। वेंटिलेटेड फ्रंट सीट और तीन ड्राइव मोड, जैसे कि स्पोर्ट्स, इको और नॉर्मल, ड्राइवर को बिना किसी परेशानी के ड्राइविंग की सुविधा प्रदान करते हैं। कैरेंस के सबसे अच्छे पहलुओं में से एक इस शानदार इंटीरियर स्पेस मैनेजमेंट है, जो वाहन को पर्याप्त स्टोरेज स्पेस प्रदान करने में सक्षम बनाता है। कार में कूलिंग कप होल्डर, कप एवं गैजेट माउंट के साथ रिट्रैक्टेबल सीट बैक टेबल, ट्रे के नीचे स्लाइडिंग टाइप सीट, इजी पुश रिट्रैक्टेबल कप होल्डर और स्लाइडिंग ट्रे दी गई हैं। इसके साथ ही कार को और आरामदायक बनाने के लिए डेडिकेटेड एयर फ्रेशनर माउंटिंग सिस्टम भी दिया गया है। 

great features Of Kia Carens
वास्तव में, किआ कैरेंस में ढेरों सुविधाजनक फीचर्स दिए गए हैं। इन फीचर्स में शामिल हैं:

कप होल्डर्स के साथ दूसरी कतार में सीट बैक फोल्डिंग आर्मरेस्ट

पैडल शिफ्टर्स

रूफ फ्लश्ड सेकेंड एंड थर्ड रो डिफ्यूज्ड एसी वेंट्स

कूलिंग फंक्शन के साथ स्मार्टफोन वायरलेस चार्जर

किआ लोगो प्रोजेक्शन के साथ रियर डोर स्पॉट लैंप

रियर डोर सनशेड कर्टेन्स

5 यूएसबी सी टाइप इंटरफेस

रोशनी के साथ बोर्डिंग असिस्ट हैंडल