Jobs haryana news
लॉन्च होने जा रही है भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक, जानिए PRICE ओर दमदार FICTURE
 
ELETRONIC BIKE

Komaki Ranger Electric Cruiser Bike: भारत में पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल लॉन्च होने वाली है. यह मोटरसाइकिल कोमाकी रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूजर (Komaki Ranger electric cruiser) होगी. कंपनी का दावा है कि यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल है. मोटरसाइकिल को अनवील कर दिया है. कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है. वीडियो में मोटरसाइकिल का लुक, डिजाइन बिल्कुल साफ नजर आ रहा है. पहली नजर में यह आपको बजाज एवेंजर की तरह लग लगती है.

Komaki Ranger में क्या होगा खास?
कोमाकी रेंजर इलेक्ट्रिक क्रूजर में 4 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया जा सकता है. इसके साथ ही, Komaki Ranger में 5000-वॉट की मोटर होने की उम्मीद है. यह काफी जानदार मोटर होने वाली है, जो इस क्रूजर को मुश्किल रास्तों पर भी अच्छा ड्राइविंग परफॉर्मेंस देने वाली क्रूजर बनाएगी. इसके अलावा इलेक्ट्रिक क्रूजर में क्रूज कंट्रोल, रिपेयर स्विच, रिवर्स स्विच, ब्लूटूथ और एक एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: https://jobsharyana.com/govtschemes/e-nomination-has-become-mandatory-without-it-now-you-will/cid6225418.htm

मोटरसाइकिल में शाइनिंग क्रोम एलीमेंट्स दिए गए हैं. इसमें रेट्रो थीम का राउंड एलईडी लैंप देखने को मिलेगा. इसमें सिंगल पोड इंस्ट्रूमेंट कलस्टर भी मिलता है. Komaki Ranger सिंगल चार्ज पर करीब 250 किलोमीटर तक की राइडिंग रेंज ऑफर करेगी. यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक होगी. इसके साथ ही, कंपनी की भी यह पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर होगी.

Corona Vaccination: राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- 'एक और जुमला चकनाचूर!'

यह भी पढ़ें: Upcoming Bike: इस महीने आने वाली हैं ये नई बाइक, एक तो पापा की 'Cool' मोटरसाइकिल है

मुकाबला
भारतीय इलेक्ट्रिक बाजार में इस सेगमेंट में कोई दो पहिया वाहन नहीं है. कंपनी इसे किफायती दाम पर ही लाने की कोशिश करेगी ताकि किसी और कंपनी के इस सेगमेंट में एंट्री करने से पहले ही वह इसके बाजार को अच्छे से कैप्चर कर सके. हालांकि, अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर का बाजार देखें, तो वह काफी बड़ा हो गया है.