Jobs haryana news
WhatsApp पर कौन-कौन ऑनलाइन है, बिना ऐप खोले कैसे करें पता
 
whats

आप व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल तो जरूर करते ही होंगे और आपको व्हाट्सएप्प से जुड़ी कई काम की ट्रिक्स के बारे में भी पता होगा। लेकिन शायद ही आपको इस तरकीब के बारे में पता होगा जो हम आज आपको बताने वाले है।

कई लोग ऐसे होते है जो ऑनलाइन आये बिना ये जानना चाहते है कि उनके व्हाट्सएप्प फ्रेंड लिस्ट में से ऑनलाइन कौन कौन है। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक है तो आपको इसके लिए सबसे पहले गूगल (Google) पर GBWhatsapp एप्लिकेशन सर्च करना होगा। 
अब जैसे ही आप गूगल पर GBWhatsapp सर्च करेंगे तो आपको सबसे पहले रिजल्ट पर क्लिक करना होगा। अब जैसे ही आप पहले रिजल्ट पर क्लिक करेंगे तो आपको यहां से एपीके फ़ाइल (APK File) डाउनलोड करनी पड़ेगी। अब इस APK file के जरिए GBWhatsApp एप्लीकेशन को स्मार्टफोन में इंस्टॉल करें लें।

कैसे इस्तेमाल करें।
सबसे पहले आपको GBWhatsApp एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद सेटिंग में जाना होगा,


यहां पर आपको Main/Chat Screen का ऑप्शन मिलेगा, इस ऑप्शन पर क्लिक करें।

इसके बाद Contact Online Toast ऑप्शन पर क्लिक करे।

अब आप उन कॉन्टैक्ट को चुन लें जिसका आप ऑनलाइन स्टेटस की जानकारी पाना चाह रहे।

तो अब जब भी आपके द्वारा चुना गया कॉन्टैक्ट (Contact) ऑनलाइन आएगा तो आपको तुरंत एक नोटिफिकेशन मिल जाएगा और आपको पता चल जाएगा।

नोट :- आपकी जानकारी के लिए बता दें कि GBWhatsapp एक थर्ड पार्टी एप्लीकेशन है और इसे आप अपने रिस्क पर ही स्मार्टफोन में डाउनलोड करें।

तो कुछ इस तरह से आप बिना ऑनलाइन आये या बिना व्हाट्सएप्प खोले ये पता लगा सकते है कि आपके कॉन्टैक्ट में कौन ऑनलाइन है।

तो आशा करते है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आप ऐसी ही रोचक और काम की जानकारी पाना चाहते है तो इस वेबसाइट पर डेली विजिट करते रहे और इस जानकारी को अपने मित्रों के साथ साझा जरूर करे धन्यवाद….