Upcoming Teacher Vacancy

TGT, PGT पदों के लिए बंपर वैकेंसी, अब 21 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन

Chopal Tv, Uttar Pardesh

उत्तर प्रदेश में टीजीटी और पीजीटी पदों को वैकेंसी की राह देख रहे उम्मीदवार के लिए बंपर वैकेंसी निकाली गई है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रदेश के सहायता प्राप्त अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में आवेदन की तारीख आगे बढ़ा दी है।

बताया जा रहा है कि आवेदन पोर्टल पर तकनीकी समस्याओं को देखते बोर्ड ने यह फैसला लिया है। इस संबंध में जारी नोटिस बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जारी कर दी गई है। यूपीएसईएसएसबी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि, आवेदन पोर्टल पर तकनीकी समस्याओं को देखते हुए बोर्ड ने टीजीटी और पीजीटी के आवेदन की अंतिम तिथि को 10 दिनों के लिए बढ़ा दिया है।

लास्ट डेट बढ़ जाने के बाद यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती परीक्षा के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 21 अप्रैल 2021 तक आवेदन कर सकते हैं तथा आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल निर्धारित की गई है। जबकि ऑनलाइन आवेदन के अंतिम रूप को 25 अप्रैल तक जमा करना होगा।

  • ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख: 21 अप्रैल 2021
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आखिरी तारीख: 23 अप्रैल 2021
  • ऑनलाइन आवेदन को फाइनल रूप से जमा करने की आखिरी तारीख: 25 अप्रैल 2021

टीजीटी पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने के वे कैंडिडेट्स ही पात्र होंगे जिन्होंने संबंधित विषयों में स्नातक के अलावा बीएड भी उत्तीर्ण किया हो।

  • कैंडिडेट्स की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 साल से कम नहीं होनी चाहिए।
  • उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट उत्तीर्ण होना चाहिए।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए 750 रूपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 450 रूपये और एससी उम्मीदवारों को 250 रूपये शुल्क देना होगा।

 

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group