UPSC ग्रेजुएट्स के लिए निकली कई भर्तियां, आज ही करें आवेदन

Chopal Tv, New Delhi

सरकारी नौकरी पाने के लिए युवाओं को कई तरह ही परीक्षाओं से होकर गुजरना पड़ता है। लेकिन सरकार के एक विभाग में बिना एग्जाम दिए नौकरी पाने का विशेष अवसर मिला है।

संघ लोक सेवा आयोग के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का एक अच्छा अवसर है। इसके लिए UPSC ने पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास सिर्फ 3 दिन बचे हुए हैं।

इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर 15 अप्रैल, 2021 तक या उससे पहले इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.upsconline.nic.in/ पर क्लिक करके इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://www.upsc.gov.in/sites/default/files/Advt-No-06-2021-Engl.pdf के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 28 पदों को भरा जाएगा।

  • असिस्टेंट प्रोफेसर (पेडियाट्रिक्स): 14 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर (फिजियोलॉजी): 2 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर (मनोरोग): 11 पद
  • असिस्टेंट प्रोफेसर (सर्जिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी): 1 पद

इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट, 1956 की पहली अनुसूची या दूसरी अनुसूची या तीसरी अनुसूची के भाग II के अंतर्गत मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBS की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को इन पदों की जरूरी आवश्यकताओं और विज्ञापन में निर्धारित अन्य शर्तों को पूरा करना होगा।

शुल्क

उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा, जो SBI की किसी भी शाखा में पैसे नकद द्वारा या SBI की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा / मास्टर क्रेडिट / डेबिट कार्ड का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं। एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group