जल्द होने जा रही है अध्यापक के 1 लाख पदों पर भर्ती, देखें पूरी जानकारी

Jobs Haryana Teacher Vacancy 

अध्यापक के पदों की भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं का अब इंतजार खत्म होने वाला है। जल्द ही शिक्षक के 1 लाख पदों पर भर्ती होने जा रही है। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि सरकार पटना उच्च न्यायालय (एचसी) से मंजूरी मिलने के बाद प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में एक लाख से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करेगी।

बिहार के शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार ने कोर्ट के हस्तक्षेप के मद्देनजर आरक्षण नियमों का सख्ती से पालन करने का फैसला किया है। बिहार में एक लाख से ज्यादा प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति पर लगी रोक जल्द हटने की उम्मीद है।

दरअसल इस मामले को लेकर राज्य सरकार ने पटना हाईकोर्ट में जल्द सुनवाई का अनुरोध किया है। गौरतलब है कि राज्य सरकार के अनुरोध को मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली बेंच ने मंजूर भी कर लिया है।

पिछले साल योग्य उम्मीदवारों से रिक्तियों का विज्ञापन किया गया था और आवेदन प्राप्त हुए थे। हालांकि, विकलांगों के लिए आरक्षण से जुड़े एक मामले की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने नियुक्तियों पर रोक लगा दी थी।
नौकरीः टीजीटी और पीजीटी के पदों पर निकली भर्ती, जानिए कैसे और कब तक करें आवेदन

वहीं महाधिवक्ता के अनुरोध को मंजूर करते हुए मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली बेंच ने कोर्ट मास्टर को केस की फाइल उनके समक्ष पेश करने के निर्देश दिए। वहीं अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस मामले पर सुनवाई होगी और शिक्षकों की बहाली की प्रकिया पर लगी रोक हट जाएगी।

 

जल्द होने जा रही है अध्यापक के 1 लाख पदों पर भर्ती, देखें पूरी जानकारी

Scroll to Top