अध्यापक के 600 पदों पर निकली भर्ती, हिंदी में जानिए आवेदन करने का सरल तरीका

Jobs Haryana, Teacher Vacancy 

गुजरात राज्य प्राथमिक शिक्षा चयन आयोग (GSPESC) ने विधायक सहायक के रिक्त पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना दी है। वे उम्मीदवार जो रिक्ति विवरण में रुचि रखते हैं और सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन पढ़ सकते हैं।

विद्यासंहक प्राथमिक – उम्मीदवारों को 12 वीं उत्तीर्ण और पीटीसी / D.El.Ed (दो वर्ष) या प्रारंभिक शिक्षा के चार साल (B.El.Ed) या 2 साल का डिप्लोमा इन एजुकेशन पूरा करना चाहिए।

विद्याशासक (गणित और विज्ञान– आवेदक को बी.एससी पूरा करना चाहिए। & PCT / D.EL.Ed (02 वर्ष) या B.SC 45% अंकों के साथ और 1 वर्षीय B.Ed या 12 वीं पास (विज्ञान) 50% अंकों के साथ और 4 साल B.El.Ed या विज्ञान में 12 वीं पास 50% अंकों के साथ और 4 साल B.El.Ed या B.Sc के साथ 50% अंक और B.Ed.

विद्याशेषक (भाषा) – उम्मीदवारों को 45% अंकों के साथ BAEd & PCT / D.EL.Ed (02 वर्ष) या BAEd पूरा करना चाहिए और 50% अंकों के साथ 1 वर्षीय B.Ed या 12 वीं पास और 50% अंकों के साथ 4 साल B.El.or 12 वीं पास होना चाहिए। और 4 साल बी.एड. या बीएड 50% अंकों के साथ और बी.एड.

विद्याश्रय (सामाजिक विज्ञान) – आवेदक को 45% अंकों और 1 वर्ष के साथ BAEd / B.Com.Ed / BRSEd / BSSc.Ed और PCT / D.EL.Ed (02 वर्ष) या BAEd / B.Com.Ed / BRSEd / BSSc.Ed पूरा करना चाहिए। B.El.EdOR 12 वीं पास 50% अंकों के साथ और 4 साल B.El.EdOR 12 वीं पास 50% अंकों के साथ और BAEd / B.Com.Ed / BRSEd / BSSc.Ed (04 वर्ष) या बीएड / B.Com। 50% अंकों के साथ एड / BRSEd / BSSc.Ed और B.Ed.

GSPESC Vidhya Sahayak वेतन विवरण 2021:

पहले 05 (पांच) वर्षों के लिए, शैक्षणिक सहायक के पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों से रु। 19,950 / – प्रति माह। स्थिति की आवश्यकताओं को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया जाता है। इस अद्भुत अवसर पर याद मत करो।

GSPESC Vidhya Sahayak चयन प्रक्रिया 2021:

पद के लिए चयन प्रक्रिया साक्षात्कार पर आधारित है और अंतिम निर्णय लेने के लिए दस्तावेज़ सत्यापन का उपयोग किया जाएगा। साक्षात्कार और डीवी के आधार पर पात्र आवेदकों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। सभी स्क्रीनिंग प्रक्रियाओं के पूरा होने के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मेल द्वारा सूचित किया जाएगा, और एक सूची अपलोड की जाएगी।

आवेदन कैसे करें GSPESC Vidhya Sahayak भर्ती 2021?

  • उम्मीदवार दिए गए लिंक पर जाएँ
  • अधिसूचना पृष्ठ की जाँच करें और “क्लिक करेंGSPESC Vidhya Sahayak भर्ती 2021”।
  • अधिसूचना खुल जाएगी, इसे पढ़ें और पात्रता की जांच करें।
  • आवेदन पत्र भरें और उल्लेखित दस्तावेजों को अपलोड करें।
  • फॉर्म जमा करने से पहले जांच लें।
  • अंत में भरे हुए आवेदन पत्र की एक प्रति जमा करें और लें।

 

GSPESC Vidhya Sahayak भर्ती 2021 के लिए कितनी रिक्तियां हैं?

600 रिक्तियां खुली हैं, जिनमें से 385 प्राथमिक विद्यालयों (पहली से पांचवीं) और 215 उच्च प्राथमिक विद्यालयों (छठी से आठवीं कक्षा) के लिए हैं।

GSPESC Vidhya Sahayak 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि क्या है?

6 अप्रैल, 2021 से 19 अप्रैल, 2021 तक, योग्य उम्मीदवार आवेदन करेंगे।

नोटिफिकेशन – यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन – यहां क्लिक करें

आधिकारिक वेबसाइट – यहां क्लिक करें

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group