Indian Army

मिलिट्री में नौकरी पाने का आज है आखिरी मौका, अभी करें आवेदन

Chopal Tv, New Delhi

भारतीय सेना का हिस्सा बनना बहुत गर्व की बात है। जिन लोगों के दिलों में देश के लिए प्रेम है वो ही भारतीय सेना का अपनी जगह बना पाते है। ऐसे लोगों के लिए आज भारतीय सेना में जुड़ने का आखिरी मौका है।

भारतीय सेना की कॉन्ट्रक्शन एजेंसी मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेस के जरिय ड्रॉफ्ट्समैन और सुपरवाइजर के कुल 503 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। और इसके लिए अप्लाई करने की आज आखिरी तारीख है।

अभी तक अपने फॉर्म अप्लाई नहीं किये है, वे आज ही रात 11.59 बजे तक एमईएस की ऑफिशियल वेबसाइट, mesgovonline.com पर उपलब्ध ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। क्योंकि आवेदन की आखिरी तारीख 12 अप्रैल 2021 है।

एमईएस भर्ती 2021 नोटिफिकेशन के मुताबिक, ड्राफ्ट्समैन के पदों पर भर्ती के लिए वे कैंडिडेट्स ही अपने फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं जो किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड में तीन वर्षीय डिप्लोमा उत्तीर्ण किया हो।

वहीं, सुपरवाइजर पदों के लिए कैंडिडेट्स को अर्थशास्त्र या वाणिज्य या सांख्यिकी या बिजनेस स्टडीज या लोक प्रशासन में मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। आर्मी में ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर केलिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आयु की गणना आवेदन की आखिरी तारीख अर्थात 12 अप्रैल 2021 को मानक मानकर की जायेगी। वहीं आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स यथा एससी, एसटी, ओबीसी, आदि के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट केंद्र सरकार के नियम के मुताबिक प्रदान की जायेगी।

 

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group