Jobs Haryana

Success Story Of Garima Yadav : ‘Beauty Queen’ बनकर जीता था सबका दिल, अब बनीं Army Officer ज्वाइन की ड्यूटी

 | 
IAS Success Story: ‘Beauty Queen’ बनकर जीता था सबका दिल, अब बनीं Army Officer ज्वाइन की ड्यूटी

अगर आप सोचते हैं कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट’ जीतने के बाद महिलाएं मॉडलिंग और एक्टिंग को ही करियर के तौर पर चुनती हैंतो आपको लेफ्टिनेंट गरिमा यादव (Lieutenant Garima Yadav) के बारे में जरूर जानना चाहिए।

गरिमादिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफन कॉलेज से ग्रेजुएट हैं। हरियाणा के रेवाड़ी के गांव सुरहेली की गरिमा ने इंडियाज मिस चार्मिंग फेस-2017’ का खिताब जीता था।

मिस इंडिया बनने के बावजूद भी फिल्म जगत नहीं बल्कि आर्मी से जुड़ी ये मॉडल,  हर कोई इन्हें कर रहा सलाम - India Hindi News

मुंबई में आयोजित इस प्रतियोगिता में गरिमा ने अलग-अलग राज्यों की 20 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ा था। सौंदर्य प्रतियोगिता विजेता गरिमा अब गर्व से भारतीय सेना की अधिकारी बन गई है।

गरिमा यादव CDS 1 2017 में AIR -2 में शामिल हुईं और OTA चेन्नई में शामिल हुईं। गरिमा यादव को अकादमी से परीक्षा पास करने के बाद उसे सेना में कमीशन मिला।

इंडियाज मिस चार्मिंग फेस’ बनने के बाद उन्होंने मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया का रुख नहीं किया है। बल्कि अपने सपने पर काम किया। जी हांगरिमा ने पहली बार में सीडीएस (कम्बाइंड डिफेंस सर्विस) का एक्जाम पास किया और चेन्नई में ओटीए (ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी) में अपनी जगह बनाई।

Haryanas Lt. Garima Yadav Beauty Queen To Army Officer - Navbharat Times

एक रिपोर्ट के मुताबिकभारतीय सेना में अफसर बनने से पहले उन्हें ब्यूटी कॉन्टेंस्ट’ के अंतरार्ष्ट्रीय स्तर के अगले चरण में भाग लेने का बुलावा आया थाजो इटली में था। लेकिन ओटीए में जगह मिलते ही उन्होंने इस प्रतियोगिता के बजाय अपने देश की सेवा करने का फैसला किया।

हाल ही में गरिमा ने एक सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लिया और उन्हें भारत का मिस चार्मिंग चेहरा प्राप्त किया । बता दें कि गरिमा यादव ने ये खिताब नवंबर 2017 में जीता था। उन्होंने बाद में एस.एस.बी कैक को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि में एक सिंगल मदर-चाइल्ड हूं और वह मेरे साथ हर जगह साथ खड़ी रही हैं

ब्यूटी कॉन्टेस्ट विनर बन गई लेफ्टिनेंट, सपने पूरा करने के लिए दृढ़निश्चिय  चाहिए

गरिमा का कहना है कि लोगों ने गलत धारणाएं बना रखी हैं कि अगर आप खेल-कूद में अच्छे हैं और शारीरिक तौर पर मजबूत हैं तभी आप एसएसबी के लिए चुने जा सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हैक्योंकि आपको बस जरूरत है अपनी कमजोरियों को पहचानकर उनपर काम करने की। इसके बाद जिंदगी आपको कई बेहतर पल देती है।

ias success story beauty queen garima army officer, ias success story beauty queen garima in hindi, success story, inspirational success stories, ias ips success story, success story in hindi, motivational story in hindi for success, real life inspirational stories of success, inspiring stories of success after failure, unbelievable success stories, stories of successful people, upsc clear in first attempt, ias ips success story in hindi, motivational success stories, short motivational stories about goals, motivational story of a woman, short motivational story in hindi for success, toppers who cleared ias without coaching, ias in first attempt without coaching

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like