सब इंस्पेक्टर पद के लिए 9534 सीटों के लिए वैकेंसी, जानिए आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी

Chopal Tv, Uttar Pradesh

सरकारी नौकरी की बात आती है तो युवा सबसे पहले पुलिस की नौकरी की तैयारी करते हैं। और कोविड-19 की वजह से देश में पुलिसकर्मियों की कमी खासी नजर आई। जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश में दरोगा के पद पर भर्ती की जा रही है।

सब-इंस्पेक्टर के अलावा, प्लाटून कमांडर और फायर ऑफिसर पदों पर भारी संख्या में सरकारी नौकरी की वैकेंसी निकली हुई है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यह वैकेंसी निकाली है। उम्मीदवार 30 अप्रैल 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

खाली सीटों की संख्या- 9534

  • सब-इंस्पेक्टर (महिला + पुरुष)- 9027
  • प्लाटून कमांडर (पुरुष)- 484
  • फायर ऑफिसर- 23

इन पदों पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को  9300-34800/-, 4200 रुपये मिलेंगे।

योग्यता

इन पदों के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सटी में किसी भी विषय में ग्रेजुएशन होना जरुरी है। इसके अलावा फायर ऑफिसर के लिए साइंस ग्रेजुएट होना जरुरी है। ये भी ध्यान रखें की आपकी आयु 21 से 28 साल होनी चाहिए।

ऐसे करें अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आपको उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://uppbpb.gov.in/ पर विजिट करना है। कैंडिडेट का सलेक्शन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंटेशन और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट औऱ फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

1 अप्रैल 2021 से आवेदन की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। और ऑनलाइन अप्लाई करने और फीस जमा कराने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2021 है।

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए सभी कैटेगरी के कैंडिडेट को एप्लीकेशन फीस के तौर पर 400 रुपये जमा करनी है।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group