हरियाणा में पहली से आठवीं तक के स्कूल 30 अप्रैल तक हो सकते हैं बंद, सुनिए हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा

Jobs Haryana

हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर स्कूली छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम ने पहली से लेकर आठवीं तक के स्कूली छात्रों की छुट्टी 30 अप्रैल तक करने का ऐलान किया है।

आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल गुरुग्राम के दौरे पर हैं। यहां पर उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की है। वहीं कई प्रोजेक्ट्स को भी हरी झंडी दी है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर चिंता जाहिर की है वहीं पहली से लेकर आठवीं तक के स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री मनोहर ला ने आज CSR के 4 अहम प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि ई-लक्ष्यवाहिनी नाम से प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई है। इसमें एक करोड़ 18 लाख से ज्यादा खर्च होंगे।

इसके जरिये स्टूडेंट को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाएगी, 100 से ज्यादा प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी होगी जिसमें 10,000 से ज्यादा स्टूडेंट को फायदा मिलेगा। यह आरईसी ( REC) फाउंडेशन के सहयोग से प्रोजेक्ट शुरु होगा।

इस योजना का लाभ अंबाला, झज्जर, जींद, कैथल और यमुनानगर के बच्चों को फायदा होगका। वहीं हर जिले से 2000 बच्चों को चुना जाएगा, जिसमें गुरुग्राम और मेवात पर खास फोकस किया गया है।

उन्होंने बताया कि राजकीय विद्यालयों में 70 स्मार्ट क्लासरूम साबित होंगे जो कि राइट्स (RITES) कंपनी के सहयोग से स्मार्ट क्लासरूम साबित होंगे, इस प्रोजेक्ट पर एक करोड़ 31 लाख से ज्यादा रुपए खर्च होंगे।

उन्होंने बताया कि पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड का सहयोग मिलेगा। पावर ग्रिड 7 करोड़ 80 लाख से ज्यादा की राशि खर्च होगी

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group