SBI प्रोबेशनरी ऑफिसर्स (PO) के प्रारंभिक परीक्षा का रिज्लट घोषित, जानिए चेक करने का आसान तरीका

Jobs Haryana

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने प्रॉबेशनरी ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण की प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी है। उम्मीदवार अपनी पंजीकरण डिटेल (Registration details) का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट (sbi.co.in) से एसबीआई पीओ का Result चेक कर सकते हैं। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 4, 5 और 6 जनवरी को प्रोबेशनरी ऑफिसर्स (PO) के चयन के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की थी।

SBI लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर PO का चयन करता है। SBI उम्मीदवारों के चयन के लिए दो ऑनलाइन परीक्षा और एक इंटरव्यू आयोजित करता है। प्रथम परीक्षा या प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाता है।

उम्मीदवार जो एसबीआई पीओ (SBI PO) प्रारंभिक परीक्षा में पास हुए हैं, उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए 29 जनवरी 2021 को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। इंटरव्यू मार्च 2021 में आयोजित होने की संभावना है।

ऐसे करें डाउनलोड-SBI PO Prelims Result 2020

सबसे पहले उम्मीदवार संबंधित आधिकारिक वेबसाइट खोले और
करियर विकल्प पर क्लिक करें।
SBI पीओ 2020 फाइनल रिजल्ट वाले Link पर क्लिक करें।
परिणाम की लिस्ट दिखाई देगी उसे Download करें।

प्रारंभिक परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों की मुख्य परीक्षा 29 जनवरी को आयोजित की जाएगी। 29 जनवरी 2021 को एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे। SBI PO का फाइनल रिजल्ट मार्च 2021 के अंतिम सप्ताह में घोषित किया जाएगा। SBI PO भर्ती की घोषणा नवंबर 2020 में की गई थी और इस भर्ती के माध्यम से 2,000 रिक्त पद भरे जाएंगे।

बता दें कि एसबीआई पीओ प्रारंभिक परीक्षा देशभर में 4, 5 और 6 जनवरी 2021 को विभिन्न केंद्रों में आयोजित की गई थी। इसके बाद एसबीआई पीओ प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 की घोषणा 19 जनवरी को हो गई। प्रारंभिक परीक्षा में सफर होने वाले उम्मीदवारों के लिए मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी। एसबीआई पीओ एक त्रि-स्तरीय भर्ती परीक्षा है। इन सभी उम्मीदवारों को इन प्रक्रियाओं से गुजरना होगा।

SBI PO का फाइनल रिजल्ट मार्च 2021 के अंतिम सप्ताह में घोषित किया जाएगा। SBI PO भर्ती की घोषणा नवंबर 2020 में की गई थी और इस भर्ती के माध्यम से 2,000 रिक्त पद भरे जाएंगे।

Leave a Comment

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group