SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 5000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां

Chopal Tv, New Delhi

कोरोना में लगे लॉकडाउन की वजह से कई प्राइवेट सेक्टर में लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा। अगर किसी की नौकरी सुरक्षित थी तो वो है सरकारी कर्मचारी। सरकारी विभाग में बैंक की नौकरी के लिए लाखों युवा तैयारी करते है।

अगर आप भी बैंक में नौकरी पाने की तैयारी कर रहे हैं तो भारतीय स्टेट बैंक में अप्लाई करने का अच्छा मौका है। एसबीआई ने क्लर्क भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसकी आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल, 2021 से शुरू हो चुकी है।

योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in के माध्यम से जूनियर एसोसिएट्स पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई ने जूनियर एसोसिएट्स के पदों पर कुल 5237 पद पर भर्ती निकाली है।

उम्मीदवार 17 मई, 2021 तक आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरुरी है। जिन उम्मीदवारों के पास 01 जनवरी 2021 से पहले तक का IDD सर्टिफिकेट है वे आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा, जो लोग अपने ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर या सेमेस्टर में हैं वे भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपकी उम्र कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी अनिवार्य है।

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा और ऑप्टेड स्थानीय भाषा का टेस्ट के जरिए किया जाएगा। 100 अंकों के लिए प्रारंभिक परीक्षा ऑनलाइन एग्दाम ऑबजेक्टिव टाइप होगी। एक घंटे की परीक्षा को तीन भागों में बांटा जाएगा- अंग्रेजी भाषा, संख्यात्मक क्षमता और तर्क क्षमता।

आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, एक्सएस, डीएक्सएस श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान में छूट मिलेगी।

SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 5000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां

Scroll to Top