RSOS ने जारी किया 10वीं ओपन का रिजल्ट, यहां से करें डायरेक्ट चेक

RSOS ने जारी किया 10वीं ओपन का रिजल्ट, यहां से करें डायरेक्ट चेक post thumbnail image

Jobs Haryana

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल ( आरएसओएस ) ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है। विद्यार्था बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट education.rajasthan.gov.in पर  रिजल्ट देख सकते है।  शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने मंगलवार को शिक्षा संकुल सभागार में स्टेट ओपन स्कूल की 10वीं के परीक्षा परिणाम की घोषणा की। विद्यार्थी निचे दिए लिंक से डायरेक्ट रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

rr

 

नतीजों की घोषणा के दौरान डोटासरा ने कहा की अगर ITI किया बच्चा स्टेट ओपन से हिंदी या अंग्रेजी का पेपर पास कर लेगा तो उसे 10वीं या 12वीं पास सर्टिफिकेट मिल जाएगा। इससे वह जॉब के लिए आवेदन कर सकेगा। स्टेट ओपन की परीक्षाएं 2005 से शुरू हुई थी। इससे पास होने वाले बच्चे सरकारी नौकरियों के लिए भी आवेदन करते हैं। अब हमने इसमें तय किया है कि ओपन का स्वयं का सिलेबस होगा। प्रश्न पत्र स्टेट ओपन ही बनाया करेगा न कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड। अब तक माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से हम लोग प्रश्न पत्र बनवाते थे। इसकी भाषा को सरल बनाया जाएगा ताकि और बच्चे इस सुविधा का लाभ ले सके। हमारी कोशिश ओपन परीक्षा का पास प्रतिशत बढ़ाने की है। जो बच्चे रेगुलर स्कूल में नहीं जा पाते हैं या जो राजस्थान बोर्ड या सीबीएसई बोर्ड से नहीं पढ़ पाते हैं, वह स्टेट ओपन परीक्षा का लाभ उठा सकते हैं।

rsos

 

कैसा रहा था ओपन 12वीं का रिजल्ट
राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (आरएसओएस) की 12वीं कक्षा का परिणाम 31 दिसंबर को जारी किया गया था। परीक्षा में 37.50 फीसदी विद्यार्थी पास हुए थे। लड़कियों में डूंगरपुर की सार्राह टेलर और लड़कों में जालौर के कमलेश कुमार ने टॉप किया था।

रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

3 thoughts on “RSOS ने जारी किया 10वीं ओपन का रिजल्ट, यहां से करें डायरेक्ट चेक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Post

KVS Admission

KVS ने रद्द की सत्र 2021-22 के लिए चल रही एडमिशन प्रक्रिया, देखें पूरी जानकारीKVS ने रद्द की सत्र 2021-22 के लिए चल रही एडमिशन प्रक्रिया, देखें पूरी जानकारी

Jobs Haryana, KVS Admission केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए चल रही एडमिशन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। यह फैसला