रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने रद्द की आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा, जल्द जारी होगी नई तारीख

Jobs Haryana, RRB NTPC Exam Cancel

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने सोमवार को एक नोटिफइकेशन जारीकर कहा कि कोविड-19 महामारी के प्रसार के कारण प्रभावित राज्यों द्वारा लगाए गए विभिन्न प्रतिबंधों के कारण आरआरबी एनटीपीसी 2019 सीबीटी परीक्षा को रोक दिया गया है। परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा समय के साथ की जाएगी।

आरआरबी एनटीपीसी 2019 भर्ती प्रक्रिया दिसंबर 2020 से कोविड 19 के कारण लगाए गए प्रतिबंधों में ढील के बाद शुरू हुई और परीक्षा चरणों में आयोजित की जा रही थी। हालांकि कोविड 19 की दूसरी लहर ने आरआरबी को एक बार फिर परीक्षा को पुनर्निर्धारित करने के लिए मजबूर कर दिया है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि विभिन्न राज्यों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के बाद परीक्षाओं की आगे की समय-सारणी की सलाह दी जाएगी।

भर्ती परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाती है – कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी 1, सीबीटी 2) और उसके बाद एक साक्षात्कार। पहले चरण के सीबीटी के सामान्यीकृत स्कोर का उपयोग दूसरे चरण के सीबीटी के लिए उम्मीदवारों को उनकी योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट करने के लिए किया जाता है।

इस बीच आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2021 भर्ती के पहले चरण का छठा चरण अप्रैल 2021 में आयोजित किया गया था और रिजल्ट की प्रतीक्षा है। 35,208 खाली पदों को भरने के लिए आरआरबी द्वारा यह भर्ती अभियान चलाया जा रहा है।

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने रद्द की आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा, जल्द जारी होगी नई तारीख

Scroll to Top