Uncategorized ऑल इंडिया जॉब्स रेलवे जॉब्स सरकारी नौकरियां हरियाणा जॉब्स

RRB MI ने आवेदन स्थिति की जांच करने का लिंक किया ऐक्टिवेट, अपना आवेदन यहां चेक करें

Jobs Haryana,

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आरआरबी मंत्रिस्तरीय और पृथक श्रेणियाँ भर्ती 2020 सीईएन 03/2019 के आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए आरआरबी की सभी क्षेत्रीय आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन स्थिति लिंक को सक्षम किया है। जिन उम्मीदवारों ने RRB एमआई 2020 भर्ती के लिए आवेदन किया था, वे RRB की संबंधित वेबसाइट पर अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवार सीधे नीचे दी गई तालिका में दिए गए वेबसाइट लिंक पर क्लिक करके संबंधित वेबसाइट तक पहुंच सकते हैं। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लॉगिन पृष्ठ पर आवेदन पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज करना आवश्यक है। RRB एमआई 2020 परीक्षा आवेदन की स्थिति की जांच के लिए लिंक 20 अक्टूबर 2020 से 23.59 तक उपलब्ध होगा। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन लिंक को बंद करने से पहले जितनी जल्दी हो सके अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर लें।


नोटिस में आगे कहा गया है कि उम्मीदवार RRB की वेबसाइटों पर उपलब्ध कराई गई लिंक के माध्यम से अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकेंगे। आवेदन की स्थिति उम्मीदवारों के आवेदन पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज करके देखी जा सकती है। यदि कोई भी उम्मीदवार अपना पंजीकरण नंबर भूल गया है, तो लिंक पर उपलब्ध कराए गए has फॉरगॉटन रजिस्ट्रेशन आईडी ’टैब के माध्यम से प्रवेश किया जा सकता है। यह लिंक 15 अक्टूबर से सुबह 10 बजे से 20 अक्टूबर 2020 तक 23.59 बजे तक सक्रिय रहेगा। उन सभी उम्मीदवारों को जिनके आवेदन को अस्वीकार कर दिया गया है, उन्हें अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के माध्यम से अपने आवेदन पत्र में ई-मेल भेजना होगा। उम्मीदवारों की आवेदन स्थिति पर आरआरबी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है। RRB पात्रता की स्थिति के बारे में उम्मीदवारों से कोई पत्राचार नहीं करेंगे।

Advertisement

नोटिस के अनुसार, सभी पात्र उम्मीदवारों की उम्मीदवारी पूरी तरह से अंतिम है और भर्ती प्रक्रिया के किसी भी चरण में या उसके बाद, उनके आवेदन में उनके द्वारा प्रस्तुत किसी भी विसंगति / कमी या किसी कदाचार के मामले में रद्द करने के लिए उत्तरदायी है।  रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने फरवरी 2019 में 1663 रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है । ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 मार्च 2019 से शुरू की गई थी और 30 अप्रैल 2019 तक जारी रही। जूनियर स्टेनर हिंदी के पद के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। अंग्रेजी, जूनियर अनुवादक हिंदी, कल्याण निरीक्षक, शिक्षक, कानून सहायक, कुक और अन्य पदों पर भी भर्ती की जा रही है। अपडेट के अनुसार, RRB एमआई 2019-20 परीक्षा 15 दिसंबर 2020 को आयोजित की जानी है। सभी उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया के नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी गई है।

अपने रीजन का में जाने के लिए नीचे लिस्ट देखें

Advertisement
RRB Regions RRB NTPC 2020 Application Status
RRB Ahmedabad Click Here
RRB Ajmer Click Here
RRB Allahabad Click Here
RRB Bangalore Click Here
RRB Bhubhaneshwar Click Here
RRB Bilaspur Click Here
RRB Chandigarh Click Here
RRB Chennai Click Here
RRB Gorakhpur Click Here
RRB Guwahati Click Here
RRB Jammu – Srinagar Click Here
RRB Kolkata Click Here
RRB Bhopal Click Here
RRB Malda Click Here
RRB Mumbai Click Here
RRB Muzaffarpur Click Here
RRB Patna Click Here
RRB Ranchi Click Here
RRB Secunderabad Click Here
RRB Thiruvananthapuram Click Here
RRB Siliguri Click Here

Related posts

केंद्रीय कर्मचारियों को बच्चों की पढ़ाई का मिलता है खर्च, जानिये कैसे करें क्लेम ?

Jobs Haryana

GST increase for phones from 12% to 18% will crumble the industry: Xiaomi India MD

Admin

Police Jobs 2020: पुलिस सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट के पदों पर निकली बंपर भर्ती, देखें पूरी जानकारी

Jobs Haryana

Leave a Comment