Jobs haryana news
रीट के रिजल्ट को लेकर है शिकायत तो यहां करें आवेदन
 
REET 2021 Result

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) 2021 का रिजल्ट दो नवंबर को ही जारी किए जा चुके हैं। बोर्ड ने रीट 2021 रिजल्ट को लेकर शिकायत करने का भी मौका दिया है। रीट 2021 में शामिल होने वाले किसी उम्मीदवार को रिजल्ट से शिकायत है तो वे कल यानी आठ अक्टूबर से आरबीएसई की वेबसाइट पर जाकर शिकायत कर सकते हैं। रीट 2021 के रिजल्ट को लेकर शिकायत 13 नवंबर दर्ज होगी। इसके बाद कोई शिकायत स्वीकार नहीं की जाएगी।

बता दें कि रीट 2021 में 16 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे। रीट के माध्यम से राजस्थान में 31000 शिक्षकों की भर्ती होनी है। माना जा रहा है कि जल्द ही थर्ड ग्रेड अध्यापक भर्ती की विज्ञप्ति जारी की जाएगी। जिसमें पदों का पूरा वर्गीकरण होगा। बता दें कि फाइनल कटऑफ भी जारी होगी।


रीट परीक्षा समन्वयक और राजस्थान बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारौली का कहना है कि बीकानेर माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पात्र परीक्षार्थियों के एकेडमिक इनडेक्स से 10 फीसदी मार्क्स जोड़ेगा। इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट बनेगी। फाइनल मेरिट में 90:10 का फॉर्मूला लगाया जाएगा। यानी 90 फीसदी मार्क्स रीट से लिए जाएंगे और 10 फीसदी ऐकेडमिक डिग्री से लिए जाएंगे। इसके बाद सरकार नियुक्तियां देगी।