Jobs haryana news
IBPS ने क्लर्क के 7855 पदों की भर्ती का परिणाम किया जारी, यहां से डायरेक्ट करें फटाफट चेक
 
गवजे

आईबीपीएस ने क्लर्क के 7855 पदों की Prelims परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है इन पदों के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है और जिन्होने परीक्षा में भाग लिया था वे आईबीपीएस की आधिकारिक बेवसाइट या नीचे दिए गए लिंक पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

नोटिफिकेशन व भर्ती की पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

विभिन्न सरकारी राष्ट्रीयकृत बैंक में क्लर्क के 7855 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 7 अक्टूबर 2021 से शुरू कर दी गयी है। यदि आप किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षण संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण हैं या 

कोई समकक्ष योग्यता रखते हैं तो इस 7 हजार से अधिक बैंक क्लर्क भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया आयोजित करने वाली बॉडी इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आईबीपीएस) द्वारा आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर ओपेन किये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन विंडो के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का आखिरी दिन 27 अक्टूबर 2021 है।

आईबीपीएस द्वारा जिन बैंकों क्लर्क पदों के लिए रिक्तियां घोषित की गयी हैं, उनमें बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, कैनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एवं सिंध बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शामिल हैं। इन बैंकों में देश के विभिन्न राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों में कटेगरी अनुसार रिक्तियों की संख्या को उम्मीदवार IBPS द्वारा जारी किये गये संशोधित क्लर्क भर्ती विज्ञापन में देखे सकते हैं।


आईबीपीएस ने इससे पहले बैंक क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 11 जुलाई 2021 को अधिसूचना (सं.CRP Clerk-XI 2022-23) जारी करते हुए शुरू की थी, जो कि 1 अगस्त 2021 तक चली थी। जुलाई विज्ञापन में संस्थान द्वारा कुल 5858 क्लर्क पदों पर भर्ती आवेदन आमंत्रित किये गये थे। 

हालांकि, आईबीपीएस ने आज, 7 अक्टूबर 2021 को जारी फ्रेश विज्ञापन में रिक्तियों की संख्या को बढ़ाकर 7855 कर दिया है। साथ ही, आईबीपीएस ने घोषणा की है कि जिन उम्मीदवारों ने जुलाई विज्ञापन के सापेक्ष आवेदन किया है, उन्हें फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

IBPS Cler Prelims Result Click Here