Jobs haryana news
NEET Result 2021 Declared : नीट-UG के नतीजे घोषित, यहां से देखें
 
Direct link to check NEET UG Result 2021

NEET Result 2021: एनटीए ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET) का रिजल्ट आज घोषित कर दिया है। 12 सितंबर को आयोजित हुई नीट में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं। हालांकि एनटीए ने अभ्यर्थियोंं को उनके रजिस्टर्ड ई-मेल पर रिजल्ट भेज दिया है।

व्यक्तिगत रूप से रिजल्ट भेजकर NTA ने चौंकाया-
परीक्षा एजेंसी एनटीए ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट यूजी) के नतीजे व्यक्तिगत रूप से छात्रों को भेजकर चौंका दिया है। एनटीए ने रिजल्ट का घोषणा करने की बजाए हफ्तों से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के ई-मेल पर डायरेक्ट दिया है। एनटीए छात्रों के स्कोरकार्ड और रैंक लिस्ट भी व्यक्तिग रूप से भेजी है।

नीट-यूजी के एक प्रतियोगी छात्र प्रतीक गरोडिया ने बताया, " मैं कई सप्ताह के रिजल्ट का इंतजार कर रहा था, लेकिन जब ई-मेल चेक किया तो ‘no-reply-neet.nta.nic.in’ से एक ई-मेल आया हुआ था जिसमें नीट (यूजी) स्कोर कार्ड अप्लीकेशन नंबर की सूचना देखकर हैरान रह गया। मैंने तुरंत अपने दोस्तों से पूछा कि कहीं यह मजाक तो नहीं है। लेकिन इसी बीच हम में से कई लोगों को नीट रिजल्ट का मेल आ रहे थे।"

नीट (NEET) के अभ्यर्थियों की रैंक लिस्ट और स्कोरकार्ड्स एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

नीट 2021 परीक्षा का आयोजन 12 सितंबर 2021 को किया गया था। नीट के आंसर की 15 अक्टूबर को जारी किए जा चुके हैं। नीट परीक्षा में भाग लेने वाले लाखों अभ्यर्थी काफी समय रिजल्ट जारी किए जाने के इंतजार में थे। इससे पहले कोरोना के कारण कई बार परीक्षा को स्थगित करना पड़ा था। नीट 2021 में करीब 16 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

नीट 2021 के लिए  देश भर में 3800 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इस परीक्षा में 95 प्रतिशत से अधिक छात्र हुए शामिल थे।

नीट या राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा देश की इकलौती प्रवेश परीक्षा है जिसके जरिए अंडरग्रेजुएट मेडिकल व डेंटल कोर्सों में प्रवेश मिलता है।

Direct link to check NEET UG Result 202