रीट 2021 परीक्षा के लेवल-1 के लिए करेक्शन पैनल शुरू, जानिए कब तक खुला रहेगा पैनल

Jobs Haryana

राजस्थान में रीट 2021 परीक्षा के लेवल-1 के लिए हुए आवेदनों में संशोधन के लिए रीट करेक्शन पैनल (ONLINE CORRECTION PANEL) आज यानि 22 फरवरी से शुरू हो गया है। यह पैनल अभ्यर्थियों की सहायता के लिए 25 फरवरी तक खुला रहेगा। राजस्थान रीट की ऑफिशियल वेबसाइट पर रीट करेक्शन हेल्प (ONLINE CORRECTION HELP) का ऑनलाइन वीडियो लिंक भी दिया गया है। इस वीडियो में समझाया गया है कि अभ्यर्थी किस प्रकार से अपने आवेदन फॉर्म में करेक्शन (संशोधन) कर सकते हैं। वीडियो में यह भी समझाया गया है कि आवेदन के किस भाग में आप संशोधन कर सकते हैं और किस भाग में नहीं।

यह भी पढें- गेस्ट टीचर के पदों पर आवेदन करने के कुछ ही दिन शेष, जल्द करें अप्लाई

आवेदकों को सलाह है कि आवेदन में संशोधन से पहले किसी भी कन्फ्यूजन से बचने के लिए पहले करेक्शन पैनल का वीडियो रीट वेबसाइट www.reetbser21.com जरूर देख लें।

जोधपुर हाईकोर्ट के फैसले के बाद रीट लेवल-1 के लिए बीएड व डीएलएड योग्यताधारी अभ्यर्थियों को 20 फरवरी तक REET वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना था। अब रीट 2021 (REET 2021) के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है और वे कुछ संशोधन करना चाहते हैं वह सोमवार (22-02-2021) से कर सकते हैं। बता दें कि, रीट परीक्षा राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयोजित की जा रही है। इस परीक्षा के लिए राजस्थान में लेलव -1 के करीब 31000 पदों पर भर्ती होगी।

यह भी पढें- CET के लिए आवेदन शुऱू, फटाफट करें यहां से आवेदन

25 अप्रैल 2021 को होगी रीट परीक्षा:
बता दें कि, रीट की परीक्षा आने वाले 25 अप्रैल रविवार को होनी हैं साथ ही यह परीक्षा दो पारियों में आयोजित की जाएगी। पहली पारी में सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक स्तर द्वितीय कक्षा 6 से 8 के लिए परीक्षा होगी। दूसरी पारी का समय दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा, इसमें स्तर प्रथम कक्षा 1 से 5 तक के लिए परीक्षा होगी। गौरतलब है कि, इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 जनवरी से लिए जा रहे थे। लेकिन बी.एड. व डी.एल.एड. योग्यता धारियों को आवेदन की अनुमति हाईकोर्ट के निर्णय के बाद दी गई थी।

यह भी पढें- पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग में ड्राइवर के पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास करें जल्द अप्लाई

कैसा होगा प्रश्न-पत्र, कितना मिलेगा समय
रीट परीक्षा के दोनों प्रश्न-पत्र के सभी प्रश्न बहुविकल्पी होंगे। साथ ही प्रथम और द्वितीय दोनों ही पेपरों में कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं, इन प्रश्नों को हल करने के लिए अभ्यर्थियों को ढाई घंटे का समय दिया जाएगा। हर प्रश्न 1 अंक का होगा।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group