reet

रीट परीक्षा और 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर RBSE के चैयरमेन का बड़ा ऐलान, जल्दी देखें पूरी जानकारी

Jobs Haryana, REET Exam

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के अध्यक्ष, डॉ. डीपी जारोली ने घोषणा की कि कक्षा 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा और राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा शेड्यूल के अनुसार शुरू होंगी। प्रक्टिकल परीक्षाएं उन जिलों में रद्द कर दी गई हैं जहां कोविड 19 हॉटस्पॉट हैं, बाकी परीक्षाएं तय शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जानी हैं। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जारोली ने छात्रों और अभिभावकों से अनुरोध किया कि वे बोर्ड परीक्षा और आरईईटी परीक्षा में लेटेस्ट अपडेट के लिए आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें।

इसके बाद अफवाह फैलने लगीं कि राजस्थान बोर्ड ने मुख्य बोर्ड परीक्षा और REET परीक्षा 2021 को भी रद्द कर दिया है। राजस्थान बोर्ड के अध्यक्ष के अनुसार कक्षा 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षा टाइम टेबल के अनुसार आयोजित की जाएंगी और 6 मई से शुरू होगी, जहां अन्य रीट परीक्षा 20 जून, 2021 से शुरू होगी।

RBSE ने कक्षा 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 का टाइम टेबल पहले ही जारी कर दिया है। इस साल कुल 20.50 लाख छात्र राजस्थान बोर्ड 2021 में उपस्थित होंगे। REET दो लेवल में आयोजित किया जाता है जो कि लेवल 1 और 2 हैं। जिसके लिए 20 जून से परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस साल कुल 16.40 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है। पहले, एग्जाम को 25 अप्रैल को आयोजित किया जाना था, लेकिन अवकाश के कारण, परीक्षा बाद में 20 जून, 2021 को होने वाली है। नए अपडेट के लिए छात्रों को राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in को चेक करते रहने की सलाह दी जाती है।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group