बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, इस विभाग में जल्द ही होने जा रही है 50 हजार से अधिक पदों पर भर्ती

Jobs Haryana

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC): बिहार के सरकारी संस्थानों में जल्द ही बड़े पैमाने पर तृतीय और चतुर्थवर्गीय कर्मियों की बहाली होगी। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। विभाग ने सभी जिलों से इन कर्मियों से संबंधित रिक्तियां मांगी गई हैं। इनमें सभी विभाग शामिल हैं। राज्य सरकार के आदेश के बाद बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) सभी जिलों को पत्र लिख चुका है।

कई विभागों से चतुर्थवर्गीय पद से संबंधित रिक्तियों का प्रस्ताव आ गया है। हालांकि इसकी अभी गिनती नहीं हो सकी है। आयोग के अनुसार इनकी संख्या काफी होगी। माना जा रहा है कि करीब 50 हजार चतुर्थवर्गीय कर्मियों की नियुक्ति होगी। यह संख्या बढ़ भी सकती है। इनमें कई तरह के पद होंगे। हालांकि इसका समय निर्धारित नहीं किया गया है। इसकी योग्यता मैट्रिक होगी।

इसी तरह तृतीय श्रेणी में कर्मियों की बहाली की भी तैयारी चल रही है। प्रशाखा पदाधिकारी के पद पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए करीब 5200 पदों पर नियुक्ति होनी है।

इस पद के लिए परीक्षा बीपीएससी ले सकती है या फिर बीएसएससी के माध्यम से हो सकती है। इधर, बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के माध्यम से भी एससी के नए पदों के लिए परीक्षा होगी। इसमें अभी समय लगेगा।

Leave a Comment

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group