12वीं पास युवाओं के लिए भारतीय वायु सेना में जॉब पाने का अच्छा अवसर, इन पदों पर होगी भर्ती

Jobs Haryana

भारतीय वायु सेना में जाकर देश सेवा करने की सोच रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। इंडियन एयरफोर्स ने एयरमैन (X Group) और Y ग्रुप के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। योग्य अविवाहित पुरुष (भारतीय / नेपाली) उम्मीदवार वायुसेना भर्ती 2021 के लिए इंडियन एयरफोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट https://afcat.cdac.in/AFCAT/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन एयरफोर्स की तरफ से इस भर्ती के जरिए एयरमैन ग्रुप, म्यूजीशियन, ग्राउंड ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर, इंडियन एयरफोर्स पुलिस सहित कई पदों पर भर्तियां की जाएंगी। अधिक जानकारी अभ्यर्थी इंडियन एयरफोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट https://afcat.cdac.in/AFCAT/ पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीख
1- ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख: 22 जनवरी 2020 सुबह 10:00 बजे से
2- आवेदन की अंतिम तारीख: 7 फरवरी 2021 शाम 5:00 बजे तक
3- ऑनलाइन परीक्षा की तिथि: 18 से 22 अप्रैल 2021 तक

वेतन और भत्ते
चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग के दौरान 14,600 रुपए दिए जाएंगे। अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

आवेदन की योग्यता
इन पदों पर वे सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जो 12वीं पास हैं। हालांकि 12वीं में उनके 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए। अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

आयु सीमा
इन पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 21 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इंडियन एयरफोर्स की ऑफशियल वेबसाइट https://afcat.cdac.in/AFCAT/ पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

Leave a Comment

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group