10वीं पास युवाओं के लिए क्लर्क के पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें जल्द आवेदन

Jobs Haryana

सरकारी नौकरी के लिए भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। त्रिपुरा में राज्य सरकार ने 1500 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 20 फरवरी 2021 तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आधिकारिक सूचना जरूर पढ लें। नोटिफिकेशन का लिंक निचे दिया है।

 

सरकारी नौकरी के लिए यह भर्ती ‘संयुक्त भर्ती बोर्ड (जेआरबी), रोजगार सेवा और जनशक्ति निदेशालय योजना, त्रिपुरा’ ने निकाली है। इसके तहत लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी), ग्रुप सी के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। बता दें कि इससे पहले इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 जनवरी निर्धारित की गई थी जिसे बढ़ाकर अब 20 फरवरी कर दी गई है।

 

लोअर डिवीजन क्लर्क (Lower Division Clerk, Group C) पदों के लिए निकली इस वैकेंसी के तहत चयनित उम्मीदवारों का वेतनमान 5700 रुपये प्रति माह से लेकर 24000 रुपये प्रति माह तक होगी।

महत्वपूर्ण तारीखें।
ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 19 दिसंबर 2020
ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 20 फरवरी 2021
कुल पदः 1500
आयुः
इस वैकेंसी के लिए 18 वर्ष की आयु से लेकर 41 वर्ष की आयु तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मदीवारों की आयु की गिनती 31 दिसंबर 2020 तक की आयु तक के आधार पर की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्कः
सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए- 300 रुपये
SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों के लिए- 200 रुपये
PWD वर्ग के उम्मीदवार के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है.
योग्यताः
इस भर्ती प्रक्रिया के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से माध्यमिक या समकक्ष परीक्षा पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा बेसिक कंप्यूटर की जानकारी के साथ-साथ 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड (अंग्रेजी) का होना भी जरूरी है।

त्रिपुरा एलडीसी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

 

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group