BRO Vacancy

ड्राफ्ट्समैन, स्टोर कीपर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवेदन संबंधी पूरी जानकारी

Jobs Haryana (BRO Vacancy)

सीमा सड़क संगठन ने विभिन्न ट्रेड के रिक्त पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की है। यह रिक्तियां बीआरओ ने जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स में ड्राफ्ट्समैन, सुपरवाइजर स्टोर, रेडियो मैकेनिक, लैब असिस्टेंट, मल्टी स्किल्ड वर्कर एंड स्टोर कीपर टेक्निकल के पदों पर अधिसूचित की गई है। इच्छुक और योग्य पुरुष उम्मीदवार, उक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। विज्ञापन जारी होने की तिथि से 75 दिनों तक आवेदन किए जा सकेंगे। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Date)

आवेदन शुरू होने की तिथि- 20/02/2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि- आवेदन शुरू होने के 75 दिन बाद तक

रिक्तियों का विवरण(Post Detail)

कुल पदों की संख्या – 459 पद
ड्राफ्ट्समैन – 43 पद
सुपरवाइजर स्टोर – 11 पद
रेडियो मैकेनिक – 4 पद
लैब असिस्‍टेंट -01 पद,
मल्टी स्किल्ड वर्कर (मेसन) -100 पद
मल्टी स्किल्ड वर्कर (ड्राइवर इंजन स्टेटिक) -150 पद
स्टोर कीपर टेक्निकल -150 पद

 

पात्रता मानदंड: (Qualification)

लैब असिस्टेंट – लैब असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में डिग्री होना चाहिए।

मल्टी स्किल्ड वर्कर- मल्टी स्किल्ड वर्कर (मेसन) के पद पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या समकक्ष से 10वीं पास होना चाहिए साथ ही उम्मीदवारों को पास संबंधित ट्रेड से ITI होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवारों ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

ड्राफ्ट्समैन – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से विज्ञान विषय के साथ 12वीं उत्तीर्ण हो और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्किटेक्चर या ड्राफ्ट्समैनशिप में दो साल का प्रमाणपत्र या मान्यता प्राप्त संस्थान से ड्राफ्ट्समैन (सिविल) में दो साल का नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट और ट्रेड में एक वर्ष का व्यावहारिक अनुभव होना चाहिए।

स्टोर कीपर टेक्निकल – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास या वाहनों या इंजीनियरिंग उपकरणों से संबंधित ज्ञान होना चाहिए।

आयु सीमा: (Age)

मल्टी स्किल्ड वर्कर- 18 से 25 वर्ष
अन्य पद – 18 से 27 वर्ष

चयन प्रक्रिया:
उम्मीदवारों का चयन, लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और प्रैक्टिकल टेस्ट (ट्रेड टेस्ट) के आधार पर किया जाएगा।

नोटिफिकेशन – यहां क्लिक करें

आधिकारिक वेबसाइट – यहां क्लिक करें

 

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group