ऑल इंडिया जॉब्स प्राइवेट जॉब्स सरकारी नौकरियां हरियाणा जॉब्स

हरियाणा में कच्चे सफाई कर्मचारियों को बड़ी राहत, नहीं जाएगी नौकरी

haryana jobs

हरियाणा सरकार ने सभी प्रशासकीय सचिवों, विभागाध्यक्षों एवं निगम, बोर्ड व राज्य आयोगों को निर्देश जारी किए हैं कि आउटसोर्सिंग पॉलिसी पार्ट-1 के अधीन ठेकेदार के माध्यम से सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति करने समय यह सुनिश्चित किया जाए कि ठेकेदार आउटसोर्सिंग पॉलिसी पार्ट-1 के अधीन लगाए गए पुराने सफाई कर्मचारियों को हटाकर नए सफाई कर्मचारियों को नहीं लगाएगा।

Advertisement

सरकार के इस निर्णय के लिए हरियाणा राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन कृष्ण कुमार ने राज्य के सफाई कर्मचारियों की ओर से मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विशेष रूप से आभार प्रकट किया है।

कृष्ण कुमार ने बताया कि आयोग के संज्ञान में आया कि आउटसोर्सिंग पॉलिसी पार्ट-1 के अंतर्गत नियुक्त पुराने सफाई कर्मचारियों को ठेकेदार द्वारा हटाकर नए सफाई कर्मचारी नियुक्त कर दिए जाते हैं, जिसके कारण हटाए गए पुराने कर्मचारी बेरोजगार हो जाते हैं और उनके  पास आजिविका का कोई साधन न होने के कारण उन्हें अपने परिवार का पालन पोषण करने में बहुत कठिनाई आती है।

Advertisement

आयोग ने इसका संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार को ऐसी प्रथा रोकने बारे आवश्यक निर्देश जारी करने का अनुरोध किया था। मामले की गंभीरता को समझते हुए सरकार ने निर्देश जारी किए हैं। सरकार के इस निर्णय से पुराने सफाई कर्मचारियों के स्थान पर नए सफाई कर्मचारी लगाने बारे कुछेक ठेकेदारों द्वारा की जा रही अनियमितताओं पर नियंत्रण लगेगा और प्रभावित सफाई कर्मचारियों को राहत मिलेगी।

Advertisement

Related posts

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की परीक्षा तिथि जारी, देखिए कब से शुरू है रजिस्टेशन

Jobs Haryana

ECG टेक्नीशियन के पदों पर निकले आवेदन, फटाफट यहां से करें आवेदन

Jobs Haryana

पांच साल से फेल हो रहे छात्र-छात्राओं को सीबीएसई का अंतिम मौका

Jobs Haryana

Leave a Comment