Uncategorized ऑल इंडिया जॉब्स बैंकिंग जॉब्स रेलवे जॉब्स सरकारी नौकरियां हरियाणा जॉब्स

रेलवे की 1.5 लाख पदों पर भर्ती रद्द होने का मैसेज वायरल, जानें क्या है सच्चाई ?

Jobs Haryana

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की 1.5 लाख पदों पर परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है। दरअसल रेलवे की 15 दिसम्बर से परीक्षा होने जा रही है। इन सब के बीच सोशल मीडिया पर खबर वायरल होने लगी कि इस भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। वायरल न्यूज में दावा किया जाने लगा कि केंद्र सरकार इन भर्ती परीक्षा पर रोक लगा दी है। सोशल मीडिया कई प्लेटफार्म पर कई अफवाहें तेजी से फैल रही हैं।

Advertisement

 

इस दावे की सच्चाई का पता लगाते हुए पीआईबी ने इसे फर्जी पाया. PIB ने ट्वीट पर जानकारी दी है एक न्यूज़पेपर हैडलाइन में यह दावा किया जा रहा है कि रेलवे द्वारा 1.5 लाख पदों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर से आयोजित की जा रही परीक्षाएं रद्द कर दी गईं हैं। PIB Fact Check में पाया कि यह दावा फर्जी है हैडलाइन को बदल गिया गया है।

Advertisement

बता दें कि पिछले दिनों रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ओर से निकले 1.5 लाख वैकेंसी की परीक्षा तिथि घोषित हो गई इस घोषणा के अनुसार इस साल 15 दिसंबर से ये परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। रेलवे तीन श्रेणियों में 1.40 लाख पदों पर रेलवे 15 दिसंबर से भर्ती शुरू करेगा। इस संबंध में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने एक बयान में कहा था कि रेलवे करीब 1.40 लाख पदों पर भर्ती के लिये 15 दिसंबर से कंप्यूटर आधारित परीक्षा कराना शुरू करेगा।

Related posts

आईटीआई में दाखिले से वंचित छात्रों को आखिरी मौका, चार अक्टूबर तक करें रजिस्ट्रेशन

Jobs Haryana

Army Job 2020: भारतीय सेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्दी करें आवेदन

Jobs Haryana

भारतीय वन्यजीव संस्थान में प्रोजेक्ट एसोसिएट समेत कई पदों पर निकले आवेदन, देखें नोटिफिकेशन

Jobs Haryana

Leave a Comment