रेलवे ने जारी किया NTPS भर्ती परीक्षा के पांचवे चरण का शेड्यूल, जानिए कब होगी परीक्षा

Jobs Haryana, ntps

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है।

 

जिसके तहत एनटीपीसी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा का पांचवां चरण 4 मार्च से शुरू हो जाएगा।

यह भी पढें- कलर्क समेत कई पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें डायरेक्ट आवेदन

बता दें कि, पांचवे चरण के फर्स्ट फेज में 4 मार्च से 27 तक ऑनलाइन एग्जाम का आयोजन होगा साथ ही इस परीक्षा में देशभर से करीब 19 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। तय नियमों के अनुसार, परीक्षा आयोजित होने की तारीख से 4 दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट पर अभ्यर्थियों के ई-कॉल लेटर जारी कर दिए जाएंगे।

 

आपको बता दें कि, रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से आयोजित की जाने वाली यह परीक्षा प्रदेश के नौ शहरों में आयोजित की जाएगी, दो पारियों में प्रतिदिन आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए नौ शहरों में 46 परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं। RRB की ओर से अभ्यर्थियों के परीक्षा शहर और तिथि की जानकारी वेबसाइट पर जारी की जा चुकी है।

यह भी पढें- GNM, ANM के 1008 पदों पर आवेदन करने के लिए 2 दिन शेष, फटाफट करें जल्द आवेदन

साथ ही एससी-एसएसटी अभ्यर्थी के लिए फ्री ट्रैवलिंग अथॉरिटी जारी की जा चुकी है। साथ ही पांचवे चरण में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों को उनके दर्ज मोबाइल नंबर पर मैसेज व ईमेल पर मेल के द्वारा सूचना दे दी गई है। साथ ही परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए RRB की आधिकारिक वेबसाइट पर हेल्प डेस्क की सुविधा भी दी गई है।

यह भी पढें- GDS: ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने का दिन शेष, यहा से करें डायरेक्ट अप्लाई

अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एहतियात बरतते हुए कहा गया है कि, वे परीक्षा केंद्र पर ई कॉल लेटर ले जा सकते है। लेकिन परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को ले जाने पर सख्त मनाही है।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group