PTET 2021 Cancel

कोरोना के कारण रद्द हुई ये एक और परीक्षा, देखें पूरी जानकारी

Jobs Haryana, PTET 2021 Cancel

राजस्थान प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट (PTET 2021) परीक्षा राज्य में COVID 19 मामलों के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए स्थगित कर दी गई है. परीक्षा 16 मई को आयोजित की जानी थी मगर संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्‍थगित कर दी गई है। आधिकारिक वेबसाइट ptet।in के नोटिस बोर्ड पर यह जानकारी जारी की गई है। जिन उम्‍मीदवारों ने इस वर्ष की परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है, उनके लिए नई एग्‍जाम डेट जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

राजस्थान PTET 2021 परीक्षा B.Ed, B.A- B.Ed और B.Sc- B.Ed. में एडमिशन पाने के लिए एक क्‍वालिफाइंग एग्‍जाम है। राज्य भर में कुल 4.5 लाख उम्मीदवारों ने Rajasthan PTET 2021 परीक्षा के लिए आवेदन किया है। परीक्षा की नई डेट्स महामारी के नियंत्रण में आने के बाद जारी की जाएगी।

Rajasthan PTET 2021 परीक्षा में उत्तीर्ण हुए उम्मीदवार राज्‍य में स्थित विभिन्न टीचर्स ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में एडमिशन ले सकते हैं। परीक्षा आयोजित होने के बाद, परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों की एक मेरिट लिस्‍ट जारी की जाएगी। इसी मेरिट के आधार पर छात्र टीचिंग कोर्सेज़ में एडमिशन पा सकेंगे। परीक्षा से जुड़ी कोई भी अन्‍य जानकारी केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी की जाएगी।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group