JOB ALERT: क्लर्क की नौकरी पाने का शानदार मौका, ग्रेजुएट यहां से करें अप्लाई

Chopal Tv, Punjab

पंजाब के युवा जो क्लर्क की नौकरी पाने का सपना देख रहे है अब उनका वो सपना पूरा होने जा रहा है। पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने क्लर्क भर्ती 2021 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 12 अप्रैल 2021 से ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत हो चुकी है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड, पंजाब ने ग्रुप सी या लीगल क्लर्क पदों पर 160 खाली पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया है।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 10 मई 2021 शाम 05 बजे तक तय की गई है। और एप्लीकेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 12 मई 2021 है।

वैकेंसी डीटेल्स

  • जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट – 100 पद
  • लोकर सरकारी विभाग – 56 पद
  • नगर और ग्राम नियोजन विभाग – 04 पद
  • कुल खाली पदों की संख्या – 160

योग्यता

इन पदों की भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ की ग्रेजुएशन डिग्री होना जरुरी है। इसके अलावा, कंप्यूटर या सूचना प्रौद्योगिकी में न्यूनतम एक सौ बीस घंटे का अनुभव आवश्यक है। आयु सीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इसके साथ ही PSSSB क्लर्क भर्ती 2021 की भर्ती के लिए जनरल कैटेगरी वाले अभ्यार्थियों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क चुकाना होगा। वहीं दिव्यांग को 500 रुपये, एससी, बीसी और इड्ब्ल्यूएस को 250 रुपये और भूतपूर्व सैनिक और शरणार्थी अभ्यार्थी को 200 रुपये चुकाने होंगे।

सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों पर शुल्क में छूट लागू होगी। उम्मीदवारों का चयन ऑब्जेक्टिव टाइप लिखित परीक्षा में के आधार पर होगा। परीक्षा को पास करने के लिए कम से कम 40% अंक आवश्यक है। इसके अलावा, पंजाबी और अंग्रेजी में टाइपिंग टेस्ट में 30wpm टाइपिंग स्पीड मांगी गई है।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group