Haryana Dc Rate Vacancy

HARYANA DC RATE JOBS

WWW.JOBSHARYANA.COM

HARYANA JOBS PORTAL

नौकरी के लिए इंटरव्यू पर जाने से पहले खुद को ऐसे करें प्रिपेयर, जरूर मिलेगी कामयाबी

Jobs Haryana, Job Interview

हर व्यक्ति अपने समाज और क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहता है। हर व्यक्ति जीवन में अपने आप को एक सफल और कामयाब इंसान के रूप में देखना चाहता है। लेकिन फिर भी कई लोग क्वालिटी होने के बावजूद भी मनपसंद नौकरी पाने में असफल हो जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि जॉब इंटरव्यू में हम खुद को सही तरीके से रिप्रजेंट नहीं कर पाते हैं। आज हम आपको इसके कुछ खास टिप्स देने जा रहे है।

Internship Interview

इंटरव्यू के लिए सबसे पहला पॉजिटिव इम्पैक्ट आपका वहां समय पर पहुँचना होगा। ऐसे में आपका 15 मिनट पहले पहुंचना अच्छा सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

कभी भी किसी इंटरव्यू के लिए उस कंपनी के बारे में रिसर्च किए बिना न जाएं। वहां जाने से पहले कंपनी की वेबसाइट को एक बार अच्छे से जरुर पढ़ लें।

interview 660 022316101049

आपको उसके बारे में कोई जानकारी होनी चाहिए।

आपका पहनावा आपके बारे में बहुत कुछ बयान करता है। कंपनी के अधिकारी भी कैंडिडेट के पहनावे को ओब्सर्व करते हैं। इसीलिए इंटरव्यू में जाने के लिए हमेशा प्रोफेशनल ड्रेस कोड का ही चयन करें।

indian job interview tips

एक्सपर्ट्स की मानें तो इंटरव्यू के दौरान जल्दी-जल्दी बोलना एक बड़ी गलती साबित हो सकती है। इसलिए सहजता के साथ बात करें और अपना आत्मविश्वास दिखाएं।

376619 hero8

किसी भी कंपनी में अप्लाई करने से पहले आप कवर लैटर बनाते हैं, वैसे ही रिज्यूमे पर भी आपकी तैयारी होनी जरुरी है। रिज्यूमे के बारे में बताने के लिए कहा जाए, तो बिना किसी हिचकिचाहट के उसके बारे में बताएं।

shutterstock 1378191401

अक्सर ज्यादातर लोग सवाल पूछने में कतराते हैं, क्योंकि ऐसा किसी बात को समझने में रही हेर-फेर की वजह से होता है। लेकिन कैंडिडेट को कभी भी इंटरव्यू में सवाल पूछने में हिचकिचाना नहीं चाहिए।

नौकरी के लिए इंटरव्यू पर जाने से पहले खुद को ऐसे करें प्रिपेयर, जरूर मिलेगी कामयाबी

Scroll to Top