पटवारी, क्लर्क समेत कई पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

Jobs Haryana

अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (SSSB) ने युवाओं के लिए कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन कर चुके युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है। पटवारी, जिलादार, क्लर्क, ड्राफ्ट्समैन के पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार jobsharyana.com ऑफिसियल वेबसाइट https://sssb.punjab.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की तारीख
आवेदन शुरू होने की तारीख- 14 जनवरी 2021
आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख- 11 फरवरी 2021
आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तारीख – 15 फरवरी 2021

पदों का विवरण
कुल पदों की संख्या – 1699
पटवारी (राजस्व) – 1090 पद
जिलादार – 36 पद
इरिगेशन बुकिंग क्लर्क – 26 पद
जूनियर ड्राफ्ट्समैन – 547 पद


योग्यता-
पटवारी, जिलादार और क्लर्क के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का मान्यता प्राप्त विवि से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है। जूनियर ड्राफ्ट्समैन के लिए आवेदकों का 10वीं कक्षा पास होना और संबंधित संकाय में दो साल का सर्टिफिकेट या तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

उम्र सीमा –
सभी पदों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 साल और अधिकतम 37 साल निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्गों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन करने की प्रक्रिया-
सभी पदों के लिए एसएसएसबी पंजाब की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करने होंगे। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 14 जनवरी 2021 से शुरू हो चुकी है। आवेदन की अंतिम तारीख 11 फरवरी 2021 है। आवेदन शुल्क भरने की अंतिम तारीख – 15 फरवरी 2021 है।

आवेदन शुल्क –

सामान्य श्रेणी के लिए 1000 रुपये। एससी, बीसी व ईडब्ल्यूएस के लिए 250 रुपये। पूर्व कर्मियों के लिए 200 रुपये। दिव्यांगों के लिए 500 रुपये।

कैसे होगा चयन
इन पदों पर लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। वैकेंसी पंजाब सबॉर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (PSSSB) द्वारा निकाली गई है। भर्तियां पंजाब के सरकारी विभागों में होंगी।

 

Leave a Comment

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group