महिला नर्सों के पदों पर निकली है बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, नहीं तो मौका निकल जाएगा

Chopal Tv, Madhya Mradesh

देश में फैली महामारी में डॉक्टर भगवान बन कर सामने आए। देश के सभी डॉक्टर दिन-रात मरीजों की देखभाल में लगी रहे। ऐसे में कई जगह डॉक्टर्स और नर्सों की कमी देखी गई। जिसकी वजह से सरकार ने महिला नर्सों के लिए वैकेंसी निकाली है।

मध्यप्रदेश में नर्सिंग विभाग के बंपर भर्तियां निकलीं हैं। यह भर्तियां गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, रतलाम ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर महिला नर्स स्टाफ के पदों के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं।

अस्पताल की तरफ से कुल 390 वैकेंसी निकाली गई है। इनमें से 309 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। जबकि नियमानुसार 20 फीसदी पद यानी 81 पद  संविदा कर्मियों के लिए रखे गए हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, रतलाम में रिक्त इन पदों के आवेदन कर सकते है।

महिला स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती आवेदन के लिए मध्यप्रदेश सरकार के ऑनलाइन पोर्टल mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 6 अप्रैल से आवेदन शुरु हो गए है, और आवेदन करने की अंतिम तिथि रविवार, 25 अप्रैल, 2021 है।

श्रेणी   पद

  • अनारक्षित     103
  • अन्य पिछड़ी जातियां  61
  • एसटी  79
  • एससी  107
  • आर्थिक पिछड़े समुदाय 40

शैक्षणिक योग्यता

आवेदक भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान विषयों के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। अनिवार्य तौर पर बीएससी नर्सिंग/जनरल नर्सिंग और प्रसूति में प्रशिक्षित हों। साथ ही आवेदक का बतौर नर्स स्टाफ मध्यप्रदेश नर्सिंग काउंसिल में पंजीकरण होना चाहिए।

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, रतलाम में रिक्त पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होना जरूरी है। जबकि अधिकतम उम्र सीमा 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क 

अनारक्षित श्रेणी वाले आवेदकों को 1000 रुपये, एसटी / एससी के लिए 800 रुपये और अन्य पिछड़ा वर्ग को 900 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। मध्यप्रदेश सरकार के ऑनलाइन पोर्टल mponline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, रतलाम की आधिकारिक वेबसाइट http://www.gmcratlam.org/ पर जाकर सर्च कर सकते हैं।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group