रेलवे विभाग में निकली नौकरी, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

Jobs Haryana, North East Frontier Railway

नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने जीडीएमओ समेत कई अन्य पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार जो सभी पात्रता मापदण्डों को पूरा करते हैं और इन पदों पर आवेदन करने की इच्छा रखते हैं वे विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से अनुरोध है कि इन पदों पर आवेदन करने से पहले कृपया विभाग द्वारा जारी अधिसूचना ध्यानपूर्वक पढने के बाद ही अपनी योग्यता के अनुसार इन पदों पर आवेदन करें।
नोटिफिकेशन का लिंक निचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Date)

आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई 2021 निर्धारित की गई है।

विभाग की ओर से उम्मीदवारों का इंटरव्यू 11 मई 2021 को सुबह 11 बजे से लिया जाएगा। आपको बता दें कि रेलवे की ओर से वैकेंसी की संख्या को घटाया या बढ़ाया जा सकता है।

पदों का नाम और संख्या (Post Detail)

नेत्र-विशेषज्ञ- 1 पद

जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर- 10 पद

शैक्षणिक योग्यता (Qualification)

• स्पेशलिस्ट: उम्मीदवार को संबंधित विषय / क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री / डिप्लोमा के साथ न्यूनतम एमबीबीएस होना चाहिए और उसे भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए।

• जीडीएमओ: उम्मीदवार को भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम एमबीबीएस पास डिग्री या एक साल की अनिवार्य इंटर्नशिप के बाद भारत के किसी भी राज्य मेडिकल काउंसिल के वैलिड रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है।

आयु सीमा (Age Limit)

1 मई 2021 तक उम्मीदवार की आयु सीमा 53 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। सेवानिवृत्त डॉक्टरों की आयु 1 मई 2021 को 67 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

अन्य जरूरी जानकारी-

चयनित उम्मीदवारों को ओरिजनल सर्टिफिकेट, पेंशन पेमेंट ऑर्डर, सर्विस सर्टिफिकेट, और लास्ट पे सर्टिफिकेट दिखाना होगा।

नोटिफिकेशन – यहां क्लिक करें

1 thought on “रेलवे विभाग में निकली नौकरी, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन”

  1. Pingback: ड्राइवर - क्लर्क समेत कई पदों पर निकली भर्ती, हिंदी में जानिए आवेदन का सरल तरीका - Latest Haryana Jobs Notifications |JobsHaryana

Comments are closed.

रेलवे विभाग में निकली नौकरी, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

Scroll to Top