Uncategorized आर्मी जॉब्स ऑल इंडिया जॉब्स टीचिंग जॉब्स प्राइवेट जॉब्स बैंकिंग जॉब्स सरकारी नौकरियां हरियाणा जॉब्स

NEET की परीक्षा से वंचित छात्रों को मिलेगा एक और मौका, कल होगी परीक्षा

Jobs Haryana,

उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कोरोना संक्रमण की वजह से मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश की परीक्षा नीट नहीं दे पाए छात्रों को बड़ी राहत दी है। चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एएस बोपन्ना और वी रामासुब्रहमण्यम की पीठ ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को निर्देश दिया है कि वह ऐसे छात्रों के लिए 14 अक्टूबर को दोबारा परीक्षा आयोजित करे। यह आदेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के आग्रह पर पारित किया है।

Advertisement

नीट के नतीजे 16 अक्टूबर को घोषित हो रहे हैं। कोर्ट ने 14 अक्टूबर की इस परीक्षा का परिणाम भी साथ में ही16 अक्टूबर को घोषित करने को कहा है। बेंच ने दोबारा परीक्षा का आदेश कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा से वंचित रहे छात्रों की याचिका पर सुनवाई के बाद जारी किया है। विभिन्न छात्रों द्वारा याचिका दायर कर 13 सितंबर की नीट परीक्षा रद्द किए जाने की मांग की थी।

इनमें बहुत से ऐसे छात्र थे जो कोरोना संक्रमण के कारण कंटेनमेंट जोन में थे। वे परीक्षा से वंचित हो गए। बहुत से छात्र ऐसे हैं, जिनके लिए यह परीक्षा का अंतिम मौका है। वे अगले वर्ष यह परीक्षा नहीं दे पाते। इस बीच शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया पर बताया कि 16 अक्टूबर को नीट के नतीजे जारी किए जाएंगे। परीक्षा 13 सितंबर को हुई थी।

Advertisement

Related posts

GJU हिसार में सहायक प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें आवेदन

Admin

UGC ने जारी की फेक घोषित विश्वविद्यालयों की सूची, यहां देखें पूरी लिस्ट

Jobs Haryana

UPSC सिविल सेवा-2019 के नतीजे घोषित, प्रदीप ने किया टॉप, देखिये पासआउट की पूरी लिस्ट

Jobs Haryana

Leave a Comment