Uncategorized आर्मी जॉब्स ऑल इंडिया जॉब्स टीचिंग जॉब्स प्राइवेट जॉब्स बैंकिंग जॉब्स सरकारी नौकरियां हरियाणा जॉब्स

NEET Result 2020- नीट परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, फटाफट यहां करें चैक

BSF Head Constable

Jobs Haryana,

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट मेडिकल प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट (NEET Result 2020) जारी कर दिया है। नीट परीक्षा का रिजल्ट (NEET Result) पहले 12 अक्टूबर को घोषित किया जाना था। इस साल नीट की परीक्षा में शोएब आफताब ने इतिहास रचा है और टॉपर रहे हैं। उन्हें परीक्षा में 720 में से 720 अंक मिले हैं। इसके साथ ही वह ओडिशा में पहली बार नीट टॉपर बने हैं।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद कोविड-19 महामारी से प्रभावित छात्रों और निरुद्ध क्षेत्रों के छात्रों के लिये 14 अक्टूबर को परीक्षा का दूसरा चरण आयोजित कराया गया।

Advertisement

यही कारण है परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित किया गया है। छात्र ऑनलाइन अपने रिजल्ट देख सकते हैं। इसके लिए उन्हें वेबसाइट ntaneet.ac.in पर जाना होगा। यहां रोल नंबर और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करने पर रिजल्ट आपके स्क्रिन पर सामने होगा।

कोरोना संकट के बीच हुए नीट मेडिकल प्रवेश परीक्षा को लेकर काफी विवाद रहा था और मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी गया। इस परीक्षा को लेकर विपक्षी पार्टियों ने भी सवाल उठाए थे। कोर्ट ने बाद में जेईई और नीट की परीक्षाओं के आयोजन की अनुमति देने के अपने 17 अगस्त के आदेश पर पुनर्विचार के लिये छह गैर भाजपा शासित राज्यों के मंत्रियों की याचिका भी खारिज कर दी थी।

Advertisement

तमाम मशक्कतों के बीच दो बार रद्द होने के बाद यह परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित हुई थी। नीट के लिए 15.97 लाख परीक्षार्थियों के लिए पंजीकरण कराया था और करीब 85 से 90 प्रतिशत परीक्षार्थी इसमें मौजूद हुए थे।

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सख्त एहतियात के साथ देशभर में 3,800 से अधिक केद्रों पर मेडिकल प्रवेश परीक्षा का आयोजन कराया गया था। कोरोना को देखते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या में इजाफा किया गया था। वर्ष 2019 में केन्द्रों की संख्या 2,546 थी।

Advertisement

इस परीक्षा को कोरोना वायरस महामारी के कारण पहले दो बार स्थगित कर दिया गया था। विपक्ष के विरोध के बावजूद सरकार ने परीक्षा कराने का फैसला किया था। नीट की परीक्षा पहले तीन मई को निर्धारित थी लेकिन बाद में परीक्षा को 26 जुलाई को कराने और फिर 13 सितम्बर को कराया जाना तय किया गया।

रिजल्ट चैक करने के लिए यहां क्लिक करें

 

Advertisement

Related posts

भारतीय वायु सेना ने इस भर्ती परीक्षा का परिणाम किया जारी, फटाफट यहां करें चैक

Jobs Haryana

JE JOBS 2020: जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकली है भर्ती, देखें विज्ञापन

Jobs Haryana

एम्स ऋषिकेश ने प्रोफ़ेसर, सहायक प्रोफ़ेसर समेत कई पदों पर मांगे आवेदन, यहां से करें अप्लाई

Admin

Leave a Comment