बिजली विभाग में लाइनमैन के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन करने का सरल तरीका

jobs Haryana, PSPCL Recruitment 2021

पंजाब के बिजली विभाग में असिस्टेंट लाइनमैन, क्लर्क और रेवन्यू ऑफिसर जैसे कई पदों पर भर्तियां निकली हैं। बीए, बीकॉम, बीटेक करने वाले युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका है।

सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत बीए, बीकॉम और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले युवओं के लिए पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) में नौकरी करने का शानदार मौका है।

पावर कॉर्पोरेशन ने असिस्टेंट लाइनमैन, क्लर्क, रेवन्यू ऑफिसर, जूनियर इंजीनियर, असिस्टेंट लाइनमैन और असिस्टेंट सब स्टेशन सहायक के पदों पर कुल 2632 वैकेंसी निकाली गयी है। इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए पीएसपीसीएल की वेबसाइट pspcl.in पर जाकर 31 मई से ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

आवेदन की लास्ट तारीख 20 जून 2021 है। नोटिफिकेशन के अनुसार अनाक्षित वर्ग की श्रेणी में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को पंजाब सरकार की ओर से एक जनवरी 2021 को या इसके बाद जारी किया गया निवास प्रमाण पत्र पेश करना होगा। इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही दस्तावेज तैयार कर लें।

नौकरीः आईटीआई पास के लिए इंटरव्यू के आधार पर नौकरी पाने का शानदार मौका, कल से इंटरव्यू शुरू

आवेदन शुरू होने की तिथि 31 मई 2021
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 20 जून 2021
ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 02 जुलाई 2021

वैकेंसी का विवरण 

रिवेन्यू अकाउंटैंट 18 पद
क्लर्क 549
जूनियर इंजीनियर 75 पद
असिस्टेंट लाइनमैन (ALM) 1700 पद
असिस्टेंट सब स्टेशन सहायक (ASSA) 290 पद

शैक्षिक योग्यता

रेवन्यू ऑफिसर के लिए न्यूनतम 60% अंकों के साथ फुल टाइम रेगुलर बीकॉम की डिग्री या न्यूनतम 50% अंकों के साथ फुल टाइम रेगुलर एमकॉम की डिग्री होनी चाहिए या सीए इंटर या आईसीडब्लूएआई इंटर।

क्लर्क के लिए किसी भी विषय में बैचलर की डिग्री। 120 घंटे का पर्सनल कंप्यूटर या आईटी ऑफिस प्रोडक्टिविटी अप्लीकेशन या किसी सरकारी संस्थान में डेस्कटॉप पब्लिशिंग का अनुभव। 10वीं कक्षा तक पंजाबी भाषा पढ़ा होना चाहिए। इसके अलावा नौकरी मिलने के बाद अभ्यर्थी को प्रोबेशन पीरियड में अंग्रेजी और पंजाबी टाइपिंग टेस्ट पास करना होगा।

जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के लिए न्यूनतम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन से चार साल का डिप्लोमा। या फिर बीटेक/बीई/बीएससी इंजीनियरिंग न्यूनतम 50% अंकों के साथ होना चाहिए।

असिस्टेंट लाइनमैन के पदों के लिए अभ्यर्थी को 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही लाइनमैन ट्रेड में नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट होना चाहिए। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वाले भी आवेदन कर पाएंगे।

असिस्टेंट सब स्टेशन अटेंडेंट के पदों के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में न्यूनतम 60% अंकों के साथ डिप्लोमा या इंस्ट्रूमेंशन एंड प्रोसेस कंट्रोल में डिप्लोमा।

नौकरी – रक्षाअनुसंधान में निकली भर्ती, 10वीं और आईटीआई पास करें जल्द आवेदन

यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें
अधिकारिक वेबसाइट के लिए यहाँ देखे 

 

बिजली विभाग में लाइनमैन के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन करने का सरल तरीका

Scroll to Top