Jobs haryana news
पुलिस विभाग के इन पदों पर आवेदन करने के कुछ ही दिन शेष, यहां से करें फटाफट आवेदन
Jobs Haryana पुलिस विभाग में नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका आया है। पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (WBPRB) ने कांस्टेबल और लेडी कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी किया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार जो सभी मापदण्डो को पूरा करता हो इन पदों के 20 फरवरी या
 
पुलिस विभाग के इन पदों पर आवेदन करने के कुछ ही दिन शेष, यहां से करें फटाफट आवेदन

Jobs Haryana

पुलिस विभाग में नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका आया है। पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (WBPRB) ने कांस्टेबल और लेडी कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी किया है।

इच्छुक व योग्य उम्मीदवार जो सभी मापदण्डो को पूरा करता हो इन पदों के 20 फरवरी या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पर ऑनलाइन मोड से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने से पहले जारी की गई अधिसूचना जरूर पढ लें। आवेदन और नोटिफिकेशन का लिंक निचे दिया गया है।

पुलिस विभाग के इन पदों पर आवेदन करने के कुछ ही दिन शेष, यहां से करें फटाफट आवेदन

यह भी पढेंः CHO के 3570 पदों पर निशुल्क आवेदन करने के कुछ ही दिन शेष, यहां से करें फटाफट आवेदन

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि: 22 जनवरी 2021
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 20 फरवरी 2021

पदों का विवरणः
कुल रिक्तियों की संख्या – 8632
कांस्टेबल- 7440 पद
लेडी कांस्टेबल – 1192 पद

यह भी पढेंः इंडियन एयरफोर्स में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली नौकरी, निशुल्क है आवेदन

शैक्षणिक योग्यता:
आवेदक को पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन या इसके समकक्ष से माध्यमिक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. आवेदक को बंगाली भाषा बोलने, पढ़ने और लिखने में सक्षम होना चाहिए. हालांकि, यह प्रावधान उन उम्मीदवारों पर लागू नहीं होगा ।

जो दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों के पहाड़ी उप-विभाजनों के स्थायी निवासी हैं. दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों के पहाड़ी उप-प्रभागों के आवेदक के लिए, पश्चिम बंगाल राजभाषा अधिनियम, 1961 में निर्धारित प्रावधान लागू होंगे

पुलिस विभाग के इन पदों पर आवेदन करने के कुछ ही दिन शेष, यहां से करें फटाफट आवेदन

आयु:
आयु सीमा – 18 से 27 वर्ष (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी)

चयन प्रक्रियाः
उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा अर्हता प्राप्त करने के आधार पर किया जाएगा जो स्क्रीनिंग परीक्षा के रूप में कार्य करेगी। इसके बाद शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), अंतिम लिखित परीक्षा और इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें:
इच्छुक उम्मीदवार 20 फरवरी 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें
आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें