Jobs haryana news
NHM Recruitment 2022: लैब टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती, इस उम्र के लोग भी कर सकते हैं आवेदन
 
NHM Recruitment 2022
 

NHM Recruitment 2022: लैब टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष तक की छूट प्रदान की जाएगी.

NHM Recruitment 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश (NHM MP) ने संविदा के आधार पर लैब टेक्नीशियन के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 जनवरी, 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट sams.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, रिक्त पदों की कुल संख्या 283 है.  कुल रिक्त पदों में से 77 पद अनारक्षित वर्ग के कैंडिडेट के लिए, ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट के लिए 28 पद, अनुसूचित जनजाति के कैंडिडेट के लिए 57, अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए 45 और अन्य पिछड़ा वर्ग के कैंडिडेट के लिए 76  पद रिक्त हैं.

लैब टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष तक की छूट प्रदान की जाएगी.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए लिए कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर ऑफ मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजी या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए कैंडिडेट ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

लैब टेक्नीशियन के पदों पर चयनित कैंडिडेट को 15 हजार रुपये प्रतिमाह का वेतनमान दिया जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जनवरी, 2022 है. इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें