Jobs haryana news
रक्षा मंत्रालय ने 10वीं पास के लिए अप्रेंटिसशिप के 275 पदों पर निकली भर्ती, हिंदी में जाने आवेदन की पूरी प्रोसेस
 
ministry

रक्षा मंत्रालय (Navy) ने अप्रेंटिस पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अप्रेंटिसशिप इंडिया की आधिकारिक साइट apprenticeshipindia।org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान नेवल डॉकयार्ड अप्रेंटिस स्कूल में अप्रेंटिस के 275 पदों को भरेगा। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 दिसंबर, 2021 है।

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से अनुरोध है कि आवेदन करने से पहले विभाग द्वारा जारी नोटिस को ध्यान से पढ लें उसके बाद ही आवेदन करें।

नोटिफिकेशन का लिंक नीचे दिया गया है।

योग्यता

जो उम्मीदवार अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास 50 प्रतिशत अंकों के साथ SSC / मैट्रिक / 10वीं कक्षा होनी चाहिए और 65 प्रतिशत अंकों के साथ  ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए।


महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की अंतिम तिथि -  5 दिसंबर, 2021
भरे हुए आवेदन भेजने की अंतिम तिथि - 14 दिसंबर, 2021
सभी ट्रेडों के लिए लिखित परीक्षा - 27 जनवरी, 2022
परिणाम की घोषणा - 29 जनवरी, 2022
इंटरव्यू की तिथि - 31 जनवरी, 1, 2 और 3 फरवरी, 2022
मेडिकल एग्जामिनेशन - 7 से 15 फरवरी, 2022

शैक्षणिक योग्यता

जो उम्मीदवार अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास 50 प्रतिशत अंकों के साथ एसएससी / मैट्रिक / दसवीं कक्षा होनी चाहिए और 65 प्रतिशत अंकों के साथ आईटीआई प्रमाण पत्र होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।
 

चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और इंटरव्यू शामिल हैं। पात्रता मानदंड को पूरा करने वाले सभी उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए कॉल लेटर जारी किया जाएगा। लिखित परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप की होगी जिसमें 50 प्रश्न (गणित 20, सामान्य विज्ञान 20, सामान्य ज्ञान 10) होंगे, प्रत्येक प्रश्न में डेढ़ (1।5) अंक होंगे।

नोटिफिकेशन यहां देखें