Jobs haryana news
नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) में डिग्री धारकों के लिए नौकरी, फटाफट देखें पूरी जानकारी
 
NTPC Executive Recruitment 2021
NTPC Executive Recruitment 2021

नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) में एग्जीक्यूटिव के पदों पर वैकेंसी निकली है। अगर आपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, तो आप एनटीपीसी में सरकारी नौकरी पा सकते हैं। ये भर्तियां हाइड्रो एग्जीक्यूटिव के पदों पर की जाएंगी। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। एनटीपीसी एग्जीक्यूटिव वैकेंसी 2021 नोटिफिकेशन (NTPC Executive Vacancy 2021 Notification) का लिंक आगे दिया गया है। साथ ही एप्लीकेशन फॉर्म और एनटीपीसी ऑफिशियल वेबसाइट के लिंक्स भी दिये गये हैं।

पद का नाम – एग्जीक्यूटिव (हाइड्रो)
पदों की संख्या – 15
पे स्केल – 60 हजार रुपये पे स्केल के साथ अन्य भत्तों के साथ पूरी सैलरी दी जाएगी।

क्या चाहिये योग्यता
मैकेनिकल या सिविल इंजीनियरिंग में बीई या बीटेक डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। कम से कम 60 फीसदी अंक होने चाहिए। पढ़ाई पूरी करने के बाद एक साल का कार्य अनुभव भी मांगा गया है। आवेदक की उम्र अधिकतम 35 साल निर्धारित है। आरक्षित वर्गों को इसमें छूट का लाभ दिया जाएगा। आयु की गणना 30 नवंबर 2021 तक की जाएगी।

कैसे करें अप्लाई
एनटीपीसी जॉब वैकेंसी के लिए आपको careers.ntpc.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन की प्रक्रिया 16 नवंबर 2021 से शुरू हो चुकी है। आप 30 नवंबर 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क – जेनरल, ओबीसी और आर्थिक कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये है। एससी, एसटी, दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं लगेगी। आप नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या बैंक चालान के जरिये आवेदन शुल्क भर सकते हैं।

क्या होगी चयन प्रक्रिया – एनटीपीसी एग्जीक्यूटिव भर्ती 2021 के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी।

NTPC Executive notification 2021 के लिए यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए यहां क्लिक करें

NTPC Careers वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें