Jobs haryana news
आईटीआई पास के लिए अप्रेंटिस पदों पर बंपर भर्ती, फटाफट देखें कोनसी ट्रेड में कितने हैं पद
 
iti students

रेलवे भर्ती बोर्ड ने दक्षिण पूर्व रेलवे के तहत अप्रेंटिस (Indian Railways Jobs) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। बता दें कि योग्य उम्मीदवार जो भारतीय रेलवे (Indian Railways Apprentice 2021) में काम करने के इच्छुक हैं, वे ऑनलाइन माध्यम से 15 नवंबर 2021 से 14 दिसंबर 2021 के बीच आवेदन कर सकते हैं। दक्षिण पूर्व रेलवे विभिन्न वर्कशॉप में कुल 1785 अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती करेगा।

योग्यता व आयु सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 50 फीसदी अंक तथा मैट्रिक पूरा होना चाहिए साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना अनिवार्य है। वहीं आवेदनकर्ता की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। हालांकि एससी, एसटी पीडब्ल्यूडी, महिला उम्मीदवारों को किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

रेलवे के नोटिफिकेशन के मुताबिक खड़गपुर वर्कशॉप में फीटर, टर्नर, वेल्डर, मैकेनिक, इलेक्ट्रिनिशियन इत्यादि के रिक्त पदों की संख्या 360 है। वहीं ट्रैक मशीन वर्कशॉप में 120 रिक्त पद हैं। वहीं इंजीनियरिंग/खड़गपुर में एसईई के 28 पदों को भरा जाएगा।

Important Dates (जरुरी तिथि )

नौकरी प्रकाशित होने की तिथि: 12-11-2021
आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि: 14-12-2021

आवेदन शुल्क (Application Fees)

All Candidates: 100/-
SC/ST/PWD/Women: 0/-

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें