KVS Admission

KVS ने रद्द की सत्र 2021-22 के लिए चल रही एडमिशन प्रक्रिया, देखें पूरी जानकारी

Jobs Haryana, KVS Admission

केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए चल रही एडमिशन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। यह फैसला कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण लिया गया है। एडमिशन प्रक्रिया अब कोरोना संक्रमण कम होने और स्कूल आदि खुलने के बाद दोबारा शुरू होगी। केवीएस ने पहली कक्षा में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया था। जिसके बाद 23 अप्रैल को पहली सूची जारी की गई थी। इसके बाद पहली कक्षा के लिए ऑनलाइन नामांकन शुरू होना था। जिसमें स्कूलों में भीड़ लगती। इससे बचने के लिए एडमिशन प्रक्रिया ही रोक दी गई।

केंद्रीय विद्यालयों में पहली से नौंवी तक के लिए नामांकन की तिथि अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी गई की थी। अप्रैल के आखिरी सप्ताह से लिस्ट जारी होने के बाद एडमिशन शुरू होने थे। लेकिन संक्रमण के कारण प्रक्रिया रोकनी पड़ी। पहले केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में एडमिशन की लिस्ट 23 अप्रैल को जारी होनी थी। जबकि दूसरी लिस्ट 30 अप्रैल 2021 और तीसरी लिस्ट 5मई 2021 को जारी होनी थी।

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने अधिकारिक वेबसाइट kvsonlineadmission।kvs।gov।in पर शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए कक्षा एक में दाखिले की प्रक्रिया को स्थगित करने की सूचना दी है। अभिभावक इस संबंध में अधिकारिक वेबसाइट से जानकारी कर सकते हैं। वहीं संगठन की ओर से इस सूची को जारी करने के लिए अभी किसी भी तिथि का एलान नहीं किया गया है। अभिभावकों को नई लाटरी की तारीख की जानकारी अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group