खुशखबरी- पटवारी, क्लर्क, टीचर समेत 7236 पदों पर निकली भर्ती, जल्दी देखें विज्ञापन

Jobs Haryana, Delhi

दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की ओर से कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 7236 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- dsssbonline.nic.in से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 25 मई 2021 से शुरू होगी।

इन पदों के लिए नोटिफिकेशन आज यानी 12 मई 2021 को जारी हुई है। इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 24 जून 2021 तक का समय दिया जाएगा। अलग-अलग पदों पर आवेदन के लिए अलग-अलग योग्यताएं तय की गई है इसकी पूरी डिटेल ऑफिशल नोटिफिकेशन में दी गई है।

दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की ओर से जारी इस वैकेंसी में कुल 7236 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें टीजीटी यानी ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के लिए 6258 पद, असिस्टेंट टीचर प्राइमरी के लिए 554 पद, असिस्टेंट टीचर नर्सरी के लिए 74 पद, जूनियर सेक्रेटेरियल असिस्टेंट एलडीसी के लिए 278 पद, काउंसलर के लिए 50, हेड क्लर्क के लिए 12 और पटवारी के लिए 10 सीटें तय की गई हैं।

वैकेंसी की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. वैकेंसी की पूरी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

पीजीटी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों से किसी भी संबंधित विषय में ग्रेजुएट की डिग्री मांगी गई है साथ ही सीटीईटी परीक्षा पास होना अनिवार्य है।

वही असिस्टेंट प्राइमरी टीचर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंटरमीडिएट, डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन या संबंधित विषय से ग्रेजुएट होना जरूरी है।

पटवारी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी क्षेत्र में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

नोटिफिकेशन देखिये

 

देखिये विज्ञापन

1 thought on “खुशखबरी- पटवारी, क्लर्क, टीचर समेत 7236 पदों पर निकली भर्ती, जल्दी देखें विज्ञापन”

  1. Pingback: खुशखबरी- पटवारी, क्लर्क, टीचर समेत 7236 पदों पर निकली भर्ती, जल्दी देखें विज्ञापन – द न्यूज़ रिपेयर |

Comments are closed.

खुशखबरी- पटवारी, क्लर्क, टीचर समेत 7236 पदों पर निकली भर्ती, जल्दी देखें विज्ञापन

Scroll to Top