बिहार में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन प्रक्रिया शुरू, जल्द करें अप्लाई

Chopal Tv, Bihar

बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है।

बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने मत्स्य अधिकारी, ऑपथैलमिक असिस्टेंट, मत्स्य विकास अधिकारी के रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार BTSC की आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 584 रिक्त पदों को भरा जाएगा। ऑनलाइन आवेदन 6 अप्रैल 2021 से शुरु हुआ था और 5 मई 2021 को समाप्त होगा।

  • मत्स्य विकास अधिकारी के 212 पदों के लिए अभ्यार्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ऑपथैलमिक असिस्टेंट में डिप्लोमा के साथ कक्षा 12वीं या 10+ 2 होना चाहिए।
  • मत्स्य अधिकारी के 136 पदों के लिए उम्मीदवार के पास मत्स्य पालन में डिग्री होनी चाहिए।
  • ऑपथैलमिक असिस्टेंट के 236 पदों के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी और एम.एससी की डिग्री होनी चाहिए।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से लेकर 42 बीच होनी चाहिए। सामान्य उम्मीदवार की आयु सीमा 37 वर्ष, ओबीसी/ईबीसी/जनरल (महिला) के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष और एससी/एसटी के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष तय की गई है।

आवेदन करने के लिए फीस जमा करने होगी। अन्य राज्यों के सामान्य/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 200 रुपए और बिहार राज्य में एससी/एसटी/ईबीसी/महिलाओं के लिए 50 रुपए जमा करवाने होंगे।

Find Jobs? Join Our Whatsapp Group